ताज़ा खबर
 

Pune Road Accident: स्कूटी सवार लड़की को क्रेन ने पीछे से मारी टक्कर, हेलमेट के ऊपर से निकल गया पहिया; दर्दनाक मौत

Pune Road Accident: पुलिस उपायुक्त ने कहा कि, “हम दुर्घटना स्थल पर मौजूद गवाहों से बात कर रहे हैं। उन के बयानों के अधार पर ही दुर्घटना का सटीक विवरण किया जाएगा। हालांकि क्रेन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।”

Author पुणे | Published on: January 16, 2020 4:55 PM
हादसा, प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Pune Road Accident: महाराष्ट्र के पुणे जिलें में एक भयानक सड़क हादसा सामने आया है। इस हादसें में एक लड़की की मौत स्कूटी को क्रेन ने पीछे से टक्कर मारने की वजह से हुई। एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि लड़की हेलमेट पहने हुई थी। लेकिन क्रेन का पहिया सिर पर चढ़ने की वजह से हेलमेट भी उसकी जान नहीं बचा सका। बता दें कि मोटर वाहन अधिनियम (1988) के अनुसार 50 सीसी इंजन क्षमता वाले वाहन के लिए और बिना किसी गियर के निजी मोटर वाहन के लिए लर्नर लाइसेंस प्राप्त करने की पात्रता 16 वर्ष है।

केंद्रीय विद्यालय की छात्रा थी: पुलिस के अनुसार, नाबालिग लाल होंडा डियो डीएक्स (Honda Dio dlx) पर बुंद गार्डन सड़क से यरवदा पुल की ओर जा रही था, जब उसका वाहन यरवदा पुल की ओर जाने वाली सड़क पर फिसल गई। बताया जा रहा है कि पीड़िता पुणे के केंद्रीय विद्यालय में सांइस की छात्रा थी।

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मौके पर ही मौत हो गई: पुलिस मीडिया को बताया कि क्रेन पुणे मेट्रो के निर्माण स्थल पर अपना काम खत्म कर बाहर जा रही थी। क्रेन का मोपेड भी उसके जाने के दिशा में ही थी। लड़की क्रेन के बगल से स्कूटी से निकली थी, आगे कंक्रीट पैच के बीच की ऊंचाई के कारण स्कूटी फिसल गई और वह गिर गई। इस दौरान क्रेन उसके सिर पर चढ़ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हेलमेट भी नहीं बचा सका: पीड़ित के चाचा ने मीडिया को बताया कि, “वह अपनी मां के लिए दवाई लेने के लिए रूबी हॉल अस्पताल गई हुई थी और खुद का भी चेक-अप भी करवाया था। जब यह घटना घटी तो वह अस्पताल से घर लौट रही थी। चूंकि क्रेन का टायर उसके सिर के ऊपर से गुजरा था, इसलिए उसे हेलमेट भी उसे बचा नहीं सका, ” पीड़ित के माता-पिता अभी बयान दर्ज करने की हालत में नहीं हैं।

 पुलिस ने दर्ज किया मामला: पुलिस उपायुक्त शिरीष सर्देशपांडे ने कहा कि, “हम दुर्घटना स्थल पर मौजूद गवाहों से बात कर रहे हैं। उन के बयानों के अधार पर ही दुर्घटना का सटीक विवरण किया जाएगा। हालांकि क्रेन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।” मीडिया को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि धारा 304 (ए) (लापरवाही के कारण मौत ) और भारतीय दंड संहिता की अन्य संबंधित धाराओं के तहत भी एक मामला दर्ज किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 ‘लव जिहाद के चलते केरल में लड़कियां बन रहीं यौन दासियां’, IS के चंगुल की भी शिकार!
2 संजय निरूपम का राउत पर पलटवार, कहा- ‘कल को ये कहें दाऊद इब्राहिम कोंकणी मुसलमानों का नेता तो चौंकिएगा नहीं’
3 सामने आया पूर्व PM इंदिरा गांधी और डॉन करीम लाला की भेंट का फोटो, दावा- राष्ट्रपति भवन में हुई थी मुलाकात
ये पढ़ा क्या?
X