नारायण राणे की पत्नी-बेटे नीतेश के खिलाफ पुणे पुलिस ने जारी किया लुकआउट सर्कुलर, लोन न चुकाने का है मामला

सर्कुलर में कहा गया है कि राणे की पत्नी नीलम और बेटा नितेश कर्ज ना लौटाने की स्थिति में देश छोड़कर जा सकते हैं। इसलिए पुणे पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एहतियातन इसे जारी किया है।

Narayan Rane, Shiv Sena, BJP, Uddhav Thackeray
महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता और और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे पर FIR (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की पत्नी नीलम व बेटे नीतेश के खिलाफ पुणे पुलिस ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, दोनों पर वित्तीय संस्थानों से ऋण लेकर उसे न चुकाने का आरोप है। नीतेश और उनकी मां पर लगभग 61 करोड़ रुपए का ऋण बकाया है। नीतेश पर 27 करोड़ रुपए और उनकी मां नीलम पर 34 करोड़ रुपए के बकाया का आरोप है।

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ने यह रकम नहीं चुकाई है जिस वजह से ऋण लेने वाली उनकी सहयोगी कंपनियों को एनपीए श्रेणी में डाल दिया गया है। एएनआई के मुताबिक, इस संबंध में बैंक ने केंद्र को पत्र लिखकर सूचना दी थी जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार को उचित कदम उठाने का निर्देश दिया गया था।

राज्य सरकार से आदेश मिलते ही महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने पुणे सिटी पुलिस को नीलम और नीतेश के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने का निर्देश दिया। पुणे सिटी पुलिस की क्राइम ब्रांच द्वारा जारी सर्कुलर में यह कहा गया है कि कार्रवाई से बचने के लिए मां-बेटा देश छोड़कर भी जा सकते हैं। पुलिस ने एयरपोर्ट अथॉरिटी सहित सभी संबंधित विभागों को इस बारे में सूचित कर दिया है, ताकि नीतेश और उनकी माता के आने जाने पर नजर रखी जा सके।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने एएनआई को बताया कि ऋण देने वाले एक संस्थान ने अपने बकाये की जानकारी केंद्र सरकार को दी थी। जिसके बाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से उचित कदम उठाने के लिए कहा। इसी के आधार पर कार्रवाई की गई है।

उल्लेखनीय है कि नारायण राणे और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच काफी समय से विवाद रहा है। हाल ही में राणे के एक बयान की वजह से उन पर पुलिस कार्रवाई भी की गई थी। इस मामले पर बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने आ गई थीं। हालांकि इस मामले में राणे को कोर्ट से जमानत मिल गई है।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट