ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack: सेना ने ढेर किए थे जैश के सभी बड़े आतंकी, बीते साल शामिल आदिल ने कर दिया सबसे बड़ा हमला

यह हमला ऐसे समय पर हुआ, जब सेना ने कुछ समय पहले जैश के सभी बड़े आतंकियों को मार गिराया था। 2018 में सुरक्षाबलों ने मोहम्मद उस्मान को ढेर करने के बाद कश्मीर में बड़ी सफलता मिलने का दावा किया था।

Pulwama Attack: आदिल मूल रूप से काकपोरा का रहने वाला था। (फाइल फोटो)

Pulwama Attack: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने बीते समय में कुख्यात आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सभी बड़े आतंकियों को मार गिराया। पर 2018 में जैश में शामिल हुए आदिल ने साल 2019 का सबसे बड़ा हमले को अंजाम दे दिया। गुरुवार (14 फरवरी, 2019) को पुलवामा में जैश के इस आतंकी ने अवंतीपुरा क्षेत्र में 41 सीआरपीएफ जवानों से भरी बस पर स्कॉर्पियो कार से जोरदार टक्कर मारी थी, जिसमें लगभग 350 किलो विस्फोटक भरा था। ‘पीटीआई’ के मुताबिक, फिदायीन हमले में 39 जवान शहीद हो गए, जबकि लगभग 25 लोगों को गंभीर चोटें आईं।

हमले को अंजाम देने वाले जैश के फिदायीन आतंकी की शिनाख्त आदिल अहमद डार के रूप में हुई। वह गलत दिशा में वाहन चला रहा था और उसने जिस बस पर सीधी टक्कर मारी उसमें 39 से 44 सुरक्षा कर्मी यात्रा कर रहे थे। हमले के कुछ ही देर बाद जैश ने आदिल उर्फ वक्स कमांडो (गुंदीबाघ, काकपोरा) का एक वीडियो जारी किया। क्लिप में वह कुख्यात आतंकी संगठन के झंडे के साथ दिख रहा था और कश्मीर में हो रहे अत्याचार पर बोल रहा था।

वीडियो में उसने कहा था, “मेरा नाम आदिल है। एक साल पहले ही मैं जैश से जुड़ा हूं। एक साल के इंतजार के बाद मुझे वह काम करने का मौका मिला, जिसके लिए मैं इससे जुड़ा था…खैर, जब तक यह वीडियो आप तक पहुंचेगा, तब तक मैं जन्नत में पहुंच चुका होउंगा। यह कश्मीरवासियों से लिए यह मेरा आखिरी संदेश है।”

Pulwama Terror Attack, Jaish e Mohammed, Terrorist, Adil Ahmad Dar, Suicide Bomber, Awantipora Attack, kashmir, kashmir terror attack, Farooq Abdullah, Pakistan, NC President, Mohan Bhagwat, RSS Chief, kashmir terror attack news, kashmir terror attack live, jammu and kashmir terror attack, awantipora kashmir, awantipora kashmir terror attack, awantipora kashmir terror attack news, awantipora kashmir terrorist attack, pulwama attack, pulwama attack today, pulwama attack today on crpf, pulwama attack news, kashmir pulwama attack

क्लिप में वह जैश के बैनर्स के आगे खड़ा था और उसके पास राइफल्स थीं। आदिल, काकपोरा का रहने वाला था। वह पिछले साल ही जैश में शामिल हुआ था। पुलिस के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि स्कॉर्पियो में तकरीबन 350 किलो विस्फोटक था, जो कि सीआरपीएफ जवानों की बस से जा टकराई थी।

यह हमला ऐसे समय पर हुआ, जब सेना ने कुछ समय पहले जैश के सभी बड़े आतंकियों को मार गिराया था। 2018 में सुरक्षाबलों ने मोहम्मद उस्मान को ढेर करने के बाद कश्मीर में बड़ी सफलता मिलने का दावा किया था। उस्मान, कश्मीर में जवानों पर स्नाइपर हमलों के पीछे का सरगना माना जाता है। वह इसके अलावा जैश के मुखिया मौलाना मसूद अजहर का भतीजा था। इससे पहले, 2017 में सुरक्षाबलों ने जैश के संचालन प्रमुख खालिद को बारामुला में मार गिराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pulwama Attack: फारुख अब्दुल्ला बोले- सिर्फ PAK पर न मढ़ें आरोप, RSS चीफ ने कहा- जैसे को तैसा दे सकते हैं जवाब
2 Pulwama Terror Attack: 9 साल में CRPF पर सबसे भीषण हमला, दंतेवाड़ा में शहीद हुए थे 75 जवान
3 Kashmir Pulwama Awantipora Terror Attack: पीएम मोदी पहुंचे पालम एयरपोर्ट, परिक्रमा कर शहीदों को दी अंतिम विदाई