ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमला: कांग्रेस नेता ने सीआरपीएफ पर उठाई उंगली, कहा- त्रासदी के लिए सुरक्षा बल खुद जिम्मेदार

रामपुर से पूर्व सांसद बेगम नूर बानो ने कहा कि हमले को रोकने की ड्यूटी सुरक्षा बलों के हाथों में थी। उन्हें पहले ही आतंकियों द्वारा हमले की सूचना मिल चुकी थी। बावजूद इसके उन्होंने सुरक्षा पुख्ता करने की तैयारी क्यों नहीं की?

सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। (Photo: PTI)

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस की पूर्व सांसद बेगम नूर बानो ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि आतंकी हमले के लिए सुरक्षा बल खुद जिम्मेदार हैं। इंडिया टुडे के मुताबिक पूर्व सांसद ने कहा कि हमले को रोकने की ड्यूटी सुरक्षा बलों के हाथों में थी। उन्हें पहले ही आतंकियों द्वारा हमले की सूचना मिल चुकी थी। बावजूद इसके उन्होंने सुरक्षा पुख्ता करने की तैयारी क्यों नहीं की? बेगम ने हमले के लिए फौजियों की लापरवाही को बड़ा कारण बताया।

उत्तर प्रदेश के रामपुर से सांसद रहीं बेगम नूर बानो ने अपने विवादास्पद बयान में कहा, “इसका असर हम सब पर पड़ेगा। लेकिन, भाजपा का पता नहीं वो इस हमले को किस तरीके से इस्तेमाल करेगी। जबकि, ये फौजियों का काम था कि उनके अपने लोग थे और उनकी अपनी सिक्यॉरिटी थी। उनको पहले से सूचना मिल गई थी कि ऐसा हमला हो सकता है। मैं वही कह रही हूं जो मैंने टीवी पर सुना और देखा। उनको पहले से पता था कि हमला हो सकता है तो आखिर उन्होंने एहतियात क्यों नहीं बरती।” बेगम नूर बानो ने आगे कहा,”इसमें (हमले में) किसी और का कोई किस्सा नहीं है। इसमें सिर्फ उन्हीं (सुरक्षा बल) का किस्सा है और अगर यह हुआ तो उसकी जिम्मेदार भी फौज है।”

गौरतलब है कि 14 फरवरी को सुरक्षा बलों के काफिले पर पुलवामा के अवंतीपुरा में आतंकियों ने आत्मघाती हमला बोल दिया। इस हमल में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए, जबकि काफी संख्या में घायल भी हुए। इस हमले के बाद देश भर में गुस्सा है और लोग इसके लिए पाकिस्तान को सबक सीखाने मांग कर रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि कार्रवाई के लिए सेना को पूरी छूट दी जा चुकी है और एक-एक आंसुओं का बदला लिया जाएगा। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों की तरफ से आतंकवाद फैलाया जाता है। हमले की जिम्मेदारी भी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जैश पाकिस्तान से अपने सारी वारदातों को अंजाम देता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Pournami लॉटरी ने बदल दी कई लोगों की किस्मत, यहां देखें सभी डिटेल
2 Pulwama Terror Attack: शहीदों के परिवारों की इस आसान तरीके से कर सकते हैं आर्थिक मदद
3 पुलवामा हमला: अंतिम संस्‍कार के 3 घंटे बाद पहुंचे सिद्धू, शहीद के परिवार ने कहा- फॉर्मेलिटी करने आए थे