ताज़ा खबर
 

शिवसेना नेता की मांग- कश्‍मीर में अगले दो साल तक कोई टूरिस्‍ट न जाए

पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर शिवसेना की एक पार्षद ने देश के अन्य राज्य के लोगों से जम्मू-कश्मीर में पर्यटन का दो साल के लिए बहिष्कार करने की मांग की।

Author Updated: February 18, 2019 10:08 AM
National news, Rafale, PM Narendra Modi, IAF, Indian Air force, Industrialist, Shiv sena, Narendra modi, Rafale deal, BJP, Congress, Rahul gandhi, नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, रफाल, भारतीय वायु सेना, भाजपा, कांग्रेसशिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे। (Express Photo)

पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर शिवसेना की एक पार्षद ने देश के अन्य राज्य के लोगों से जम्मू-कश्मीर में पर्यटन का दो साल के लिए बहिष्कार करने की मांग की। इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान चली गई थी। शिवसेना पार्षद एवं प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, ‘‘जहां युवा, महिला एवं बच्चे सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी करते हैं’’ वहां पर्यटन को बहिष्कृत करने से राज्य को आर्थिक नुकसान होगा।

उन्होंने शनिवार को एक बयान जारी कर कहा, ‘‘इस वक्त जरूरत है कि भारतीय जवानों को निशाना बनाकर राज्य में तनाव पैदा करने की मानसिकता से निपटा जाए।’’ इस बात पर गौर करते हुए कि जम्मू-कश्मीर एक खूबसूरत राज्य है जो विश्व भर से लोगों को आर्किषत करता है। कायंदे ने कहा, ‘‘पर्यटन स्थानीय लोगों को फायदा पहुंचाता है।

अगर इस कमाए गए लाभ का इस्तेमाल देश एवं सुरक्षा बलों के खिलाफ किया जा रहा है तो भारतीयों को अगले दो साल के लिए राज्य में पर्यटन का बहिष्कार करना चाहिए।’’ साथ ही शिवसेना नेता ने चीनी सामानों के भी बहिष्कार की यह कहते हुए मांग की कि वह पाकिस्तान का समर्थक है जो भारत में तनाव पैदा करने के लिए जिम्मेदार है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पुलवामा हमला: देहरादून के दो कॉलेजों का ऐलान- कश्‍मीरी छात्रों को नहीं देंगे प्रवेश
2 बीजेपी सांसद का मोदी पर वार- रफाल पर चुप रहेंगे तो लोग कहेंगे ही चौकीदार…, ममता बनर्जी को बताया असली जननेता
3 सीआरपीएफ की ‘मददगार’ हेल्पलाइन, कश्मीरी छात्रों के लिए ट्विटर हैंडल