ताज़ा खबर
 

Pulwama Attack: फारुख अब्दुल्ला बोले- सिर्फ PAK पर न मढ़ें आरोप, RSS चीफ ने कहा- जैसे को तैसा दे सकते हैं जवाब

Pulwama Attack: पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ जवानों की बस पर गुरुवार (14 फरवरी, 2019) को फिदायीन हमला किया गया था। हमले में 39 जवान शहीद हुए हैं।

पुलवामा आतंकी हमले में करीब 40 जवान शहीद हुए हैं। (एक्सप्रेस फोटो)

Pulwama Attack: पुलवामा आतंकी हमले पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूख अब्दुल्ला ने कहा है कि इसके लिए सिर्फ पाकिस्तान पर आरोप मढ़ना ठीक नहीं है। जानें तब तक जाती रहेंगी, जब तक इस मसले पर बातचीत से हल की कोशिश नहीं खोजी जाती। वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुखिया मोहन भागवत बोले कि हम जैसे तो तैसा जवाब दे सकते हैं।

अबदुल्ला ने ताजा मामले पर एक हिंदी न्यूज चैनल से कहा, “अफसोस है, पर यह आज की बात नहीं है। आज शहीदों की संख्या थोड़ी ज्यादा है। कोई ऐसा दिन नहीं होता, जब वहां जंग नहीं होती। ये खत्म नहीं होगी, जब तक कोई रास्ता नहीं ढूंढा जाएगा। बंदूक और फौज से यह मसला नहीं हल होगा। आपको जम्मू-कश्मीर की जनता से संवाद साधना होगा। इनके पास कई रिपोर्ट्स हैं, लेकिन वे उसे संसद में पेश नहीं करते। कम से कम देशवासी जानें तो कि आखिर समस्या कहां हैं?”

पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद को लेकर पूछा गया, तो वह बोले, “सिर्फ पाकिस्तान पर इस चीज का आरोप न मढ़ा जाए। अब इस चीज में स्थानीय लोग भी शामिल हैं। क्या आप कश्मीर गई हैं और आपने नौजवान कश्मीरियों से बात की है।” आगे क्या आप उनका बचाव कर रहे हैं? इस पर अब्दुल्ला ने कहा- मैंने कभी भी पाकिस्तान का बचाव नहीं किया। आप बचाव कर रही हैं। आप गलत सवाल कर रही हैं। आप किसी और से ये बेकार सवाल पूछिए।

भागवत ने इस बाबत कहा, “हमने आज तक बहुत झेला है। आज भी झेला। हम जैसे तो तैसा जवाब दे सकते हैं। पहले दो-तीन बार जवाब दिया है, लिहाजा विश्वास बढ़ा है।”

बता दें कि पुलवामा के अवंतीपुरा में सीआरपीएफ जवानों की बस पर गुरुवार (14 फरवरी, 2019) को फिदायीन हमला किया गया था। ‘पीटीआई’ के मुताबिक, हमले में 39 जवान शहीद हुए हैं। यह साल 2019 का सबसे बड़ा आतंकी हमला है, जबकि 2016 में उरी हमले के बाद सबसे भीषण हमला है। पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्रियों व बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Pulwama Terror Attack: 9 साल में CRPF पर सबसे भीषण हमला, दंतेवाड़ा में शहीद हुए थे 75 जवान
2 Kashmir Pulwama Awantipora Terror Attack: पीएम मोदी पहुंचे पालम एयरपोर्ट, परिक्रमा कर शहीदों को दी अंतिम विदाई
3 Pulwama Terror Attack: हरकत में मोदी सरकार, राजनाथ सिंह जाएंगे श्रीनगर; अजीत डोभाल ने बुलाई इमरजेंसी बैठक