ताज़ा खबर
 

पुलवामा हमले में NIA ने 23 साल की इंशा जन को बनाया है आरोपी, हाथों में इंसास रायफल थामे फोटो हुआ था जारी, जानें कौन है ये युवती?

25 अगस्त को एनआईए ने जन की एक फोटो जारी की थी जिसमें वह मिलिट्री ड्रेस में है और हाथ में पिस्टल और एसॉल्ट रायफल लिए हुए हैं। तस्वीर में उसके साथ एक पाकिस्तानी आतंकी भी है।

NIA, Pulwama Attack, Insa jan25 अगस्त को एनआईए ने इंशा जन की एक फोटो जारी की थी जिसमें वह मिलिट्री ड्रेस में है और हाथ में पिस्टल और एसॉल्ट रायफल लिए हुए हैं। (फोटो-Twitter)

पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों के मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 13,800 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्जशीट में कहा गया है कि हमले की साजिश पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश ए मुहम्मद ने रची थी। साजिश में 19 लोगों के नाम का जिक्र किया गया है जिसमें से दो नाम तारिक अहमद शाह का है और एक 23 वर्षीय युवती इंशा जन का है। इंशा तारिक अहमद शाह और बानो की बेटी है।

25 अगस्त को एनआईए ने जन की एक फोटो जारी की थी जिसमें वह मिलिट्री ड्रेस में है और हाथ में पिस्टल और एसॉल्ट रायफल लिए हुए हैं। तस्वीर में उसके साथ एक पाकिस्तानी आतंकी भी है। शाह और जन को एनआईए ने मार्च में गिरफ्तार किया था। चार्जशीट में कहा गया है कि 15 से ज्यादा मौकों पर इन लोगों ने आतंकियों की मदद की और उन्हें सामान मुहैया कराए। जैश के आतंकी साल 2018-19 में इनके घर भी ठहरे थे। जन इन लोगों से फोन और सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में थी।

इंशा अपना तीन भाई बहनों में सबसे छोटी है। उसके एक भाई और बहन की शादी हो चुकी है। इंशा ने 9वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी। इंशा की मां बानो का कहना है कि वह ज्यादा दिन घर पर ही रहती है। उसका कोई दोस्त नहीं है। वह रिश्तेदारों के यहां भी जाना पसंद नहीं करती है। वह मुझे एक पल भी अकेला नहीं छोड़ती है।
एनआईए की तरफ से जारी तस्वीर को लेकर उसकी मां कहती है कि मुझे नहीं पता यह फोटो कब ली गई है। हो सकता है जबरदस्ती उसके साथ तस्वीर ली गई हो या फिर उसने उत्साह में यह तस्वीर खिंचवाई हो। उसने इस तस्वीर के बारे में मुझे कभी कुछ नहीं बताया।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलवामा मामले में आरोप पत्र दायर किया और उसमें बताया कि किस प्रकार से पाकिस्तान स्थित जैश ए मोहम्मद आतंकी संगठन ने इसकी साजिश रची और हमले को अंजाम दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Whatsapp पर BJP का कब्जा? राहुल गांधी ने US मीडिया की खबर साझा कर PM नरेंद्र मोदी पर कसा तंज
2 SSR केस में बीजेपी सांसद ने पूछा अजाज़ खान कौन है? तो लोगों ने लगा दी सवालों की झड़ी- सूरज सिंह पर आप चुप क्यों?
3 ‘कोरोना केस बढ़ने में भारत का वर्ल्ड रिकॉर्ड’, वरिष्ठ पत्रकार ने किया ट्वीट तो लोगों ने कर दिया ट्रोल
IPL 2020 LIVE
X