ताज़ा खबर
 

पुदुचेरी में चुनाव से पहले गिरी Congress सरकार, बहुमत साबित करने में नारायणसामी नाकाम

विस स्पीकर के हवाले से समाचार चैनलों ने बताया कि नारायणसामी सरकार ने बहुमत खो दिया है, जबकि फ्लोर टेस्ट के दौरान सीएम और कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए थे।

Author Edited By अभिषेक गुप्ता पुदुचेरी | Updated: February 22, 2021 12:27 PM
Puducherry CM, V Narayanasamy, India Newsवी नारायणसामी। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव से पहले Congress सरकार को तगड़ा झटका लगा है। सोमवार को मुख्यमंत्री नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार बहुमत साबित न कर पाई।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा क मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष वी. पी. शिवकोलुंधु ने कहा कि विश्वास मत परीक्षण में उनकी हार हुई, जबकि फ्लोर टेस्ट के दौरान सीएम और कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए थे। नारायणसामी ने उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदराजन से भेंट कर उन्हें अपना त्यागपत्र सौंपा। वहीं, सीएम के तौर पर इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी ने आरोप लगाया कि बीजेपी और एनआर कांग्रेस ने कांग्रेस की सरकार को गिराया है।

दरअसल, पुडुचेरी में कांग्रेस का भविष्य निर्धारित करने के लिए एक दिन का विशेष सत्र सोमवार सुबह शुरू हुआ था। सीएम वी नारायणसामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव प्रस्ताव पेश किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि उनकी सरकार के पास बहुमत है।

पुडुचेरी की नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया। विपक्ष के सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बहुमत खोने का दावा करने के बाद राज्यपाल ने यह निर्देश दिया। पर कांग्रेस के विधायक सदन से वॉकआउट कर गए।

बता दें कि कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन के रविवार को इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 हो गई थी, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं।

पूर्व मंत्री ए. नमसिवायम (अब भाजपा में) और मल्लाडी कृष्ण राव समेत कांग्रेस के चार विधायकों ने इससे पहले इस्तीफा दिया था, जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक को अयोग्य ठहराया गया था। नारायणसामी के करीबी ए. जॉन कुमार ने भी इस सप्ताह इस्तीफा दे दिया था।

Next Stories
1 छका रहा तेल! AC गाड़ियों से बाहर आएं PM, बस दूसरों पर मढ़ते रहते हैं आरोप- बोले वाड्रा; खुद साइकिल से पहुंचे दफ्तर
2 तेजस को फाइलों में बंद करने की नौबत आ गई थी, पर उड़ान पर भरोसा किया – बोले पीएम
3 पहले खुला ऑफर, अब गुलाम नबी आजाद को साधने में जुटी BJP? केंद्र के कार्यक्रम में कांग्रेसी नेता के लिए लगे रेड कार्पेट व कटआउट
चुनावी चैलेंज
X