ताज़ा खबर
 

Delhi University: नॉर्थ कैम्पस में जलाई गई मनुस्मृति, पुलिस ने छात्रों को लिया हिरासत में

क्रांतिकारी युवा संगठन का मार्च हंसराज कॉलेज में एक दलित स्टूडेंट और संगठन सदस्य पर कथित तौर पर हमला करने के विरोध में निकाल गया था।

Author नई दिल्ली | Updated: April 14, 2016 4:53 PM
दिल्ली यूनिवर्सिटी की फाइल फोटो

अंबेडकर जयंति से एक दिन पहले  दिल्ली यूनिवर्सिटी में लेफ्ट संगठनों द्वारा प्रदर्शन और मनुस्मृति की कॉपियां जलाने की घटना सामने आई है। बुधवार को नॉर्थ कैम्पस में एक प्रदर्शन क्रांतिकारी युवा संगठन और दूसरा ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन द्वारा निकाला गया। इन प्रदर्शन में डीयू, जेएनयू और जामिया के छात्र शामिल हुए थे। क्रांतिकारी युवा संगठन का मार्च हंसराज कॉलेज में एक दलित स्टूडेंट और संगठन सदस्य पर कथित तौर पर हमला करने के विरोध में निकाल गया था। प्रदर्शन कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी से शुरू हुआ। संगठन के सदस्य हरीश गौतम ने कहा कि समाज को जातिवाद, सामंतवाद या भेदभाव की जरूरत नहीं है, आज के वक्त समाज को नौकरी, शिक्षा और विकास चाहिए।

Read Also: दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्‍यक्ष ने कहा- हम जेएनयू कैंपस में घुसेंगे और गद्दारों को गोली मारेंगे

प्रदर्शनकारियों ने मनुस्मृति के पेज जलाने की योजना बनाई थी, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया। गौतम और संगठन के अन्य सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने कहा कि छात्रों को विरोध प्रदर्शन की अनुमति दी गई लेकिन उन्हें हिरासत में इसलिए लिया गया ताकि कानून-व्यवस्था बनी रहे। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया।

Read Also: ABVP ने NSUI के सदस्यों के साथ मिलकर जलाई मनुस्मृति

एआईएसए द्वारा किए गए दूसरे प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों ने मनुस्मृति के पन्ने जलाए। प्रदर्शनकारियों ने रामजस कॉलेज, हिंदू कॉलेज, हंसराज कॉलेज और किरोरीमल कॉलेज में मार्च भी निकाला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories