ताज़ा खबर
 

पेट्रोल 100₹ पार होने पर बांटी मिठाई, कहा- मोदी जी ने इतिहास रच दिया; बिहार में अलग अंदाज में हुआ महंगाई का विरोध

गुरुवार को तेल की बढती कीमतों के विरोध में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव साइकिल चलाकर विधानसभा गए थे।

national news india newsतस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (Express Photograph by Tashi Tobgyal)

पेट्रोल के दाम 100 रूपये के पार होने पर बिहार के दरभंगा में लोगों ने अलग अंदाज में मोदी सरकार का विरोध किया। पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि होने पर लोगों ने मिठाई बांटी और कहा कि मोदी जी ने इतिहास रच दिया। पेट्रोल के बढ़े हुए दाम को लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बिहार के दरभंगा में लोगों ने मिठाई बांटकर मोदी सरकार के द्वारा डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ाने के फैसले का विरोध किया। इस दौरान लोगों ने सड़क पर आते जाते लोगों को मिठाई बांटी. लोगों के द्वारा मिठाई बांटने का कारण पूछने पर विरोध कर रहे व्यक्ति ने कहा कि मोदी जी ने इतिहास रच दिया है। पेट्रोल 100 के पार हो गया है। इस अनूठे प्रदर्शन से लोग चकित भी थे और हंस रहे थे। 

हालाँकि पेट्रोल के दाम में हो रही लगातार वृद्धि पर केंद्रीय पेट्रोल मंत्री ने अजीबोगरीब बयान दिया है। केंद्रीय पेट्रोल मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में उछाल अंतरराष्ट्रीय मामला है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी पेट्रोल- डीजल की डिमांड ज्यादा है। इसलिए जनता को थोड़ी मुश्किल उठानी पड़ रही है। आगे उन्होंने कहा कि ठंड के मौसम जाने के साथ ही चीजें दोबारा से सामान्य हो जाएँगी। 

पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में बढ़ोतरी के खिलाफ देशभर में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को तेल की बढती कीमतों के विरोध में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव साइकिल चलाकर विधानसभा गए थे। इस दौरान उन्होंने केंद्र और राज्यसरकार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर लिखा कि निर्धनों को चूसने वाली धनवानों की प्रियतम सरकार ने पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर आम आदमी को मरने पर मजबूर कर दिया है। डबल इंजन सरकार गरीबों को लूट खुलकर पूंजीपतियों के लिए बैटिंग कर रही है। 

वहीँ बंगाल में डीजल पेट्रोल के बढे हुए दाम के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ग्रीन स्कूटर पर बैठकर ऑफिस पहुंची। हालाँकि इस दौरान स्कूटर उनके मंत्री फिरहाद हाकिम चला रहे थे और ममता बनर्जी पीछे बैठी थीं। इस दौरान ममता बनर्जी ने गले में एक पट्टा लटका रखा था जिसमें अंग्रेजी में लिखा था कि आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना।

Next Stories
1 AIMIM को मोदी-शाह बहुत पंसद, बंगाल में अलग रैली की क्या ज़रूरत- डिबेट में बोले पैनलिस्ट
2 बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज की नितिन गडकरी की याचिका, चुनाव में गलत सूचना देने का है आरोप
3 महात्मा बन गया ये तो, आज नजर आया, किसान रैली में बोले राकेश टिकैत- बैठ जा..बैठ जा, महात्मा नहीं बनने देंगे तुझे
आज का राशिफल
X