ताज़ा खबर
 

कश्‍मीर: एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों की गाड़ी पर फेंके गए पत्‍थर, देखें वीडियो

जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराव कड़ा किया, वैसे ही आतंवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान 6 आतंकी एनकाउंटर के दौरान मारे गए हैं। इनमें से 4 हिजबुल मुजाहिद्दीन और 2 लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे।

Author November 25, 2018 6:12 PM
सुरक्षाबलों की गाड़ी पर पत्थर फेंकते प्रदर्शनकारी (Photo: Video grab)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार (25 नवंबर) की सुबह सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। इस दौरान एक सैनिक भी शहीद हो गए। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, “दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के करपान इलाके के हिपुरा बाटागुंड गांव में मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान एक सैनिक नायक नजीर अहमद भी शहीद हो गए। मुठभेड़ स्थल से हथियार और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है।” इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जिसमें यह दिख रहा है कि एनकाउंटर के दौरान स्थानीय प्रदर्शनकारियों द्वारा सुरक्षाबलों की गाडि़यों पर पथराव किया गया है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि सुरक्षाबल के जवान अपनी गाडि़योंं से जा रहे हैं और चारो ओर से प्रदर्शनकारी पत्थर चला रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं।

सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने आधी रात को क्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं, जिससे अभियान मुठभेड़ में बदल गया। सुरक्षा बलों ने भी इसका मुंह तोड़ जवाब दिया। शोपियां के एसएसपी संदीप चौधरी ने एनकाउंटर को लेकर कहा, “6 आतंकी एनकाउंटर के दौरान मारे गए हैं। इनमें से 4 हिजबुल मुजाहिद्दीन और 2 लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे। हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्कर ए तैयबा दोनों के जिला कमांडर मुठभेड़ में मारे गए। हमने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।

वहीं, मुठभेड़ के दौरान ग्रामीणों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह झड़प होने से एक नागरिक घायल हो गया। उसे गोली लगी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस युवक को गोली लगी थी, उसकी पहचान फैजान अहमद के रूप में हुई है। उसे श्रीनगर भेजा गया है। यह झड़प तब हुई जब दिन के समय ग्रामीणों ने सुरक्षाबलों के अभियान को बाधित करने की कोशिश की। उत्तरी कमान के उधमपुर मुख्यालय के प्रवक्ता ने कहा,”प्रादेशिक सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस के विशेष संचालन समूह (एसओजी) के जवान और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बलों के संयुक्त अभियान के तहत बाटागुंड गांव में आतंकवादियों को मार गिराया गया।” पुलिस अधिकारी ने बताया, “जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराव कड़ा किया, वैसे ही आतंवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई।” (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X