ताज़ा खबर
 

सूरत: प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री पर डाला गया काला कपड़ा, लगे मुर्दाबाद के नारे

गुजरात के सूरत में रविवार (8 मार्च) को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की प्रेस वार्ता के दौरान उन पर काला कपड़ा डाला गया और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले। (पीटीआई फाइल फोटो)

गुजरात के सूरत में रविवार (8 मार्च) को केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की प्रेस वार्ता के दौरान उन पर काला कपड़ा डाला गया और मुर्दाबाद के नारे लगाए गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। करीब एक मिनट के वीडियो में पत्रकारों के जवाब देने के लिए बैठे केंद्रीय मंत्री पर अचानक एक युवक काला कपड़ा डालता हुआ दिखाई देता है। उसके साथ में कुछ और लोग मुर्दाबाद के नारे लगाने लगते हैं। अठावले पर काला कपड़ा डालने वाला युवक यह कहते हुए सुना जाता है कि दलितों पर अत्याचार होते हैं और हमारे नेता राजनीति करते रहते हैं। बाद में प्रदर्शनकारियों को प्रेस वार्ता वाली जगह से खदेड़ दिया जाता है। रामदास अठावले की रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया एनडीए सरकार में शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अठावले पर दलित उत्पीड़न के खिलाफ नाराजगी को लेकर काला कपड़ा डाला गया। रामदास अठावले भी दलित समाज से आते हैं।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • Jivi Energy E12 8 GB (White)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹0 Cashback

बता दें कि 2 अप्रैल को हुए भारत बंद के बाद से दलितों में खासा रोष देखा जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के एससी/एसटी एक्ट में बदलाव करने के विरोध में देश भर में दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी देखे गए। खासकर मध्य प्रदेश में भारत बंद के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में 8 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा देश भर से तोड़फोड़ और आगजनी की कई खबरें सामने आई थीं।

दलितों की नाराजगी देख सोमवार (9 अप्रैल) को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने दिल्ली के राजघाट पर दलित उत्पीड़न के खिलाफ सामूहिक उपवास का कार्यक्रम रखा। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष अजय माकन समेत कई दिग्गज कांग्रेसी नेता उपवास कार्यक्रम में शामिल हुए। हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक तस्वीर को लेकर कांग्रेस को किरकिरी झेलनी पड़ गई। बीजेपी नेता हरीश खुराना ने एक तस्वीर ट्वीट की, जिसमें अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली समेत कुछ नेता एक रेस्टोरेंट में छोले-भटूरे आदि व्यंजन खाते हुए दिख रहे थे। बाद में अरविंदर सिंह लवली को तस्वीर पर सफाई भी देनी पड़ गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App