ताज़ा खबर
 

‘Tata Literature Live Festival’ में नॉम चोम्स्की और विजय प्रसाद की ऑनलाइन चर्चा कैंसल, पूछा- यह सेंसरशिप है?

अमेरिका और पश्चिमी देशों में कैंसल कल्चर पर काफी विवाद पैदा हो रहा है।

Author नई दिल्ली | November 22, 2020 11:17 AM
Noam Chosmsky, TATA Lit Festविदेश और संचार के समसामयिक मुद्दों पर लिखने के लिए जाने जाते हैं नॉम चोम्सकी।

लोकप्रिय लेखक नॉम चोम्स्की और पत्रकार विजय प्रसाद ने ‘टाटा लिटरेचर लाइव फेस्टिवल’ में होने वाली उनकी ऑनलाइन चर्चा को ‘‘अचानक रद्द’’ किए जाने पर खेद व्यक्त किया और जानना चाहा कि क्या यह कदम सेंसरशिप का परिणाम है। दरअसल चोम्स्की की नई किताब ‘‘इंटरनेशनलिज्म ऑर एक्सटिंग्शन’’पर शुक्रवार रात नौ बजे चर्चा होनी थी लेकिन दोपहर एक बजे चोम्स्की और प्रसाद को ईमेल भेज कर बताया गया कि अब यह कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा।

प्रसाद ने ट्वीट किया, ‘‘नॉम और मैं टाटा लिटरेचर फेस्टिवल में नॉम की नयी पुस्तक पर चर्चा करने वाले थे। कार्यक्रम के कुछ ही घंटे पहले अचानक हमारे पैनल को रद्द कर दिया गया।’’ दोनों ने एक बयान जारी करके कहा कि उन्हें कार्यक्रम को रद्द किए जाने की जानकारी ईमेल करके दी गई।

उन्होंने संयुक्त बयान में कहा,‘‘ तब अचानक भारतीय समय अनुसार दोपहर एक बजे हमें एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया था ‘ मुझे यह सूचित करते हुए दुख हो रहा है कि अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण हमें आपकी चर्चा आज रद्द करनी पड़ रही है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जिसे हुआ पहली बार COVID-19, उसे अगले 6 माह तक फिर नहीं होता है संक्रमण! स्टडी में दावा
2 पाकिस्तान में मिला भगवान विष्णु का 1300 साल पुराना मंदिर, जब काबुल में था हिंदुओं का राज
3 6 साल बाद भी रहस्य है नर्स मोनिका की हत्या, सरकार ने गुत्थी सुलझाने वाले के लिए रखा 5 लाख डॉलर का इनाम
ये पढ़ा क्या?
X