इस साल अंबानी परिवार के सामने आईं एक के बाद एक दिक्कतें, अनिल के बेटे ने सोशल मीडिया पर खड़ा किया था विवाद

साल 2021 की शुरुआत से ही एक - एक कर ऐसी घटनाएं होती रहीं जिससे अंबानी परिवार के सामने मुश्किलें खड़ी होती रहीं।

ambani familyअंबानी परिवार की तस्वीर। क्रेडिट- एक्सप्रेस, प्रशांत नाडकर

अंबानी परिवार हमेशा ही लाइम लाइट में रहता है और लोग इस रईस परिवार के बारे में जानना चाहते हैं। हालांकि जब से साल 2021 शुरू हुआ है, एक-एक करके ऐसी घटनाएं हुईं जो अंबानी परिवार के लिए बहुत अच्छी नहीं कही जा सकती। मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलना हो गया नीता अंबानी के खिलाफ छात्रों को विरोध प्रदर्शन। कुछ न कुछ दिक्कतें अंबानी परिवार के साथ जुड़ी ही रहीं।

बड़ा ज़ुर्माना
इसी महीने सेक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने मुकेश अंबानी के परिवार पर बड़ा जुर्माना लगा दिया। मामला 21 साल पुराना है लेकिन मुश्किलें अब खड़ी हो रही हैं। अंबानी परिवार पर शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है। इसमें मुकेश अंबानी, उनकी पत्नी नीता अंबानी, भाई अनिल अंबानी के साथ टीना अंबानी का भी नाम है। जानकारी के मुताबिक मुकेश अंबानी इस जुर्माने को कानूनी चुनौती देने वाले हैं।

नीता अंबानी के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) ने नीता अंबानी को विश्वविद्यालय में विजिटिंग प्रोफेसर नियुक्त करने की योजना बनाई थी। सोशल साइंस फैकल्टी ने रिलायंस इडस्ट्रीज को प्रपोजल भेज दिया था। लेकिन छात्रों को यह रास नहीं आया और विरोध प्रदर्शन होने लगा। इसके बाद विश्वविद्यालय ने अपना प्रस्ताव वापस ले लिया।

घर के बाहर विस्फोटक
फरवरी में मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक गाड़ी में जिलेटिन की रॉड्स मिलीं। इसके बाद कहानी उलझती ही चली गई। जिस शख्स का वाहन बताया गया, उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस सिलसिले में मुंबई पुलिस के सचिन वाजे का नाम और वह गिरफ्तार हो गया। मामला यहां तक बढ़ा कि उद्धव सरकार के गृह मंत्री अनिल देशमुख को पद से इस्तीफा देना पड़ गया। इस मामले की जांच अभी चल रही है।

अनिल अंबानी के बेटे का ट्वीट
मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी के बीच पुराना विवाद एक बार फिर जेहन में ताजा हो गया जब अनिल और टीना के बड़े बेटे जय अनमोल ने लॉकडाउन से संबंधित ट्वीट कर दिया। ट्वीट में उन्होंने मुकेश अंबानी की ओर इशारा करते हुए कहा कि जब लॉकडाउन लगाया जाता है तो यह रईसों को फायदा पहुंचाने का सोचा-समझा प्लान होता है।

Next Stories
1 बनारस के डॉक्टर की पीएम मोदी से विनती,ऑक्सीजन के बगैर मरने वालों को देखा नहीं जा रहा
2 कोरोना के बीच खत्म होगा किसान आंदोलन? राकेश टिकैत बोले- शाहीन बाग नहीं है
3 मेरी गुफा नहीं, सुरंग नहीं, ज़मीन पर सोता हूं, जब पत्रकार से कहने लगे रामदेव- दया करो
X