ताज़ा खबर
 

Delhi Assembly Polls 2020: प्रियंका करेंगी रोड शो, राहुल की होगी जनसभा

Delhi Assembly Polls 2020: सूत्रों ने बताया कि राहुल, प्रियंका सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम इस प्रकार बनाए जाएंगे कि एक रोड शो में दो-तीन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा हो जाए।

Author नई दिल्ली | Published on: January 27, 2020 6:04 AM
लोकसभा चुनाव की तर्ज पर प्रियंका इस चुनाव में भी राजधानी के अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में रोड शो कर सकती हैं। (फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Delhi Assembly Polls 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो कराने की मांग ज्यादा उम्मीदवारों की ओर से की जा रही है। लोकसभा चुनाव की तर्ज पर प्रियंका इस चुनाव में भी राजधानी के अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में रोड शो कर सकती हैं जबकि राहुल की जनसभा दक्षिण व बाहरी दिल्ली में कराए जाने की संभावना है।

दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के चुनाव प्रचार कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए सोमवार को एक अहम बैठक हो रही है। इस बैठक में विभिन्न उम्मीदवारों की ओर से स्टार प्रचारकों के लिए की गई मांग पर विचार किया जाएगा। दिल्ली कांग्रेस की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कीर्ति आजाद ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रमों को लेकर एक विस्तृत विवरण पार्टी हाईकमान को भेजा जा चुका है। उन्होंने बताया कि सोमवार को हो रही बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जरूर हिस्सा लेंगे।

लोकसभा के पिछले चुनाव में प्रियंका गांधी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर जाफराबाद इलाके में एक रोड शो किया था जिसमें भारी भीड़ उमड़ी थी। इसके अलावा उन्होंने एक रोड शो दक्षिण दिल्ली में भी किया था। आंकड़ों की बात करें तो लोकसभा के चुनाव परिणाम में कांग्रेस राजधानी के पांच विधानसभा क्षेत्रों में पहले नंबर पर आई थी और ये सारे के सारे क्षेत्र अल्पसंख्यक बहुल थे। इनमें सीलमपुर और ओखला विधानसभा क्षेत्र भी शामिल था। कांग्रेस को इस बार भी अल्पसंख्यकों से काफी आस है। लिहाजा, ज्यादा संभावना इस बात की है कि प्रियंका और राहुल के रोड शो इन्हीं इलाकों में ज्यादा किए जाएं। अल्पसंख्यक वोटों को लेकर कांग्रेस व आम आदमी पार्टी के बीच खींचतान जारी है।

सूत्रों ने बताया कि राहुल, प्रियंका सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं के कार्यक्रम इस प्रकार बनाए जाएंगे कि एक रोड शो में दो-तीन विधानसभा क्षेत्रों का दौरा हो जाए। इससे ज्यादा से ज्यादा उम्मीदवारों की मांग को पूरा किया जा सकेगा। इसी प्रकार एक बड़ी जनसभा पांच-सात विधानसभा क्षेत्रों तक पार्टी की आवाज पहुंचाने की कोशिश की जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Delhi Assembly Polls 2020: ‘कांग्रेस की अब आजादी और संविधान बचाने की लड़ाई’
2 Republic day 2020: ‘नए उद्योगों को हफ्ते भर में मंजूरी’, 71वें गणतंत्र दिवस पर बोले कमलनाथ
3 Republic day 2020: जम्मू में कड़ी सुरक्षा के बीच फहरा तिरंगा, हर्षोल्लास के साथ माना 71वां गणतंत्र दिवस
ये पढ़ा क्या?
X