ताज़ा खबर
 

योगी की प्रॉपर्टी जब्त करने की धमकी पर प्रियंका का पलटवार, कहा- CM की कुर्सी जनता की, 1 दिन कर सकती है जब्त

प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री जिस ‘प्रॉपर्टी’ पर बैठे हैं, उसे एक दिन जनता जब्त कर सकती है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा। (पीटीआई)।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के एक बयान को लेकर गुरुवार को उन पर निशाना साधा और कहा कि मुख्यमंत्री जिस ‘प्रॉपर्टी’ पर बैठे हैं, उसे एक दिन जनता जब्त कर सकती है। इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को एक कार्यक्रम में कहा था कि प्रदेश के युवा किसी के बहकावे में न आएं क्योंकि आज कोई गलत नहीं कर सकता है, जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह गलत कार्य करे।

प्रियंका ने मुख्यमंत्री के इस बयान को लेकर उन पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘‘इस देश में अपनी आवाज उठाना, प्रदर्शन करना और अपनी मांगों के लिए आंदोलन करना एक संवैधानिक अधिकार है। जायज मांगों के लिए आवाज उठाने वालों को डराने और धमकाने के लिए सत्ता का दुरुपयोग करना एक घोर अपराध है।’’ कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने कहा, ‘‘जिस “प्रॉपर्टी” पर योगी जी बैठे हैं, वह उनकी नहीं…देश की जनता की है। याद रखें कि वह “प्रॉपर्टी” भी एक दिन जनता ज़ब्त कर सकती है।’’

योगी आदित्यनाथ ने नये चयनित आबकारी निरीक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने संबंधी कार्यक्रम में कहा था, ‘‘हम लोगों ने प्रदेश में बेहतर कानून व्यवस्था के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। परिणामत: प्रदेश में निवेश आया और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के कार्य हुए। इसके तहत 1.61 करोड़ से अधिक युवाओं को नौकरी व रोजगार से जोड़ने में सफलता प्राप्त हुई है।’’ उन्होंने यह भी कहा था, ‘‘प्रदेश के युवाओं से मेरी अपील है कि वह किसी के बहकावे में न आएं। आज कोई गलत नहीं कर सकता है। जिसको अपनी प्रॉपर्टी जब्त करवानी हो, वह गलत कार्य करे।’’

वहीं, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि ”भाजपा झूठी पार्टी है, इसे हटाइए।’ यादव ने कहा कि ”भाजपा के लोग झगड़ा लगाने का काम करते हैं। भाजपा ने पंचायत चुनावों में नोट का इस्तेमाल किया और ब्लॉक प्रमुख तथा जिला पंचायत अध्यक्षों के पद हथिया लिए। भाजपा ने सरकारी संस्थाओं को बेच दिया है।”

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि ”भाजपा सरकार के रहते नौजवानों की बेकारी बढ़ी, महंगाई बेलगाम हुई। साढ़े चार साल में एक फैक्ट्री प्रदेश में नहीं लगी है। लोगों को इस सरकार ने भुखमरी के कगार पर पहुंचा दिया है।” भाजपा को सत्ता से हटाने का आह्वान करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी इस बार 350 सीटें जीतेगी।

Next Stories
1 IT मंत्री से कॉपी छीनकर फाड़ने पर सरकार आक्रामक, MP को सस्पेंड करने की मांग, विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की भी तैयारी
2 तिहाड़ जेल में सुशील कुमार के वार्ड में लगेगा टीवी, बाकी कैदी भी देख सकेंगे ओलंपिक के इवेंट
3 पेगासस जासूसी विवाद पर राज्यसभा में हंगामा, टीएमसी सदस्यों ने मंत्री के हाथ से छीनी बयान की प्रतियां, सदन में उछाले
ये पढ़ा क्या?
X