बाराबंकीः खेतों में जा पहुंचीं प्रियंका गांधी, महिलाओं ने खिलाई मिठाई तो बोलीं- भाई ने कहा है मोटी हो रही हो, कम खाओ

प्रियंका ने भी महिलाओं को गले लगाया और अपने हाथों से कई महिलाओं को चीजें खिलाईं। इस दौरान प्रियंका जब मीडिया से बात कर रही थीं, तभी एक महिला ने उनके मुंह में मिठाई रख दी।

Priyanka Gandhi
प्रियंका ने महिलाओं को गले लगाया और अपने हाथों से कई महिलाओं को चीजें खिलाईं। (प्रियंका गांधी-वीडियो स्क्रीनशॉट/ANI)

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बाराबंकी के एक कृषि फार्म में महिला किसानों से मुलाकात की। इस दौरान महिलाएं काफी उत्साहित दिखीं और उन्होंने प्रियंका को अपने हाथों से मिठाई खिलाई।

प्रियंका ने भी महिलाओं को गले लगाया और अपने हाथों से कई महिलाओं को चीजें खिलाईं। इस दौरान प्रियंका जब मीडिया से बात कर रही थीं, तभी एक महिला ने उनके मुंह में मिठाई रख दी, जिसके बाद प्रियंका हंसते हुए बोलीं कि भाई ने कहा है मोटी हो रही हो, कम खाओ।

प्रियंका ने ये भी कहा कि मैं महिलाओं की कामकाजी परिस्थितियों को समझना चाहती हूं कि वे अपनी बेटियों की परवरिश कैसे कर रही हैं और क्या वे उन्हें शिक्षित करने में सक्षम हैं।

बता दें कि कांग्रेस की राष्‍ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को बाराबंकी के हरख बाजार से कांग्रेस की 3 प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा दोहराया। यूपी में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपने वादों के जरिए प्रियंका गांधी ने महिलाओं, किसानों, बेरोजगारों, संविदा कर्मियों और कोरोना की मार से आर्थिक रूप से तबाह हुए परिवारों के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की।

प्रियंका ने बाराबंकी में कहा कि कांग्रेस चुनाव के दौरान टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी और लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपए में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपए प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा।

उन्होंने कहा कि बिजली बिल सबका आधा होगा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा। उन्होंने कोरोना से प्रभावित परिवारों के लिए कहा कि दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार।

प्रियंका ने 20 लाख लोगों को सरकारी रोजगार देने और संविदा पर कार्य करने वालों को नियमित करने की प्रतिज्ञा ली। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर महिलाओं के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया जाएगा।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट