सितंबर में पहली ही मुलाकात में नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका वाड्रा ने की एक-दूसरे की तारीफ और पड़ गई समझौते की नींव

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली ही मुलाकात में एक दूसरी की तारीफ की थी और तब से ही कथित समझौते की नींव पड़ गई थी।

सिद्धू ने कहा था कि प्रियंका अपनी दादी (इंदिरा गांधी) की तरह लगती हैं। इसके बदले में प्रियंका ने भी सिद्धू को अपना फेवरेट क्रिकेटर बता दिया था।

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहली ही मुलाकात में एक दूसरी की तारीफ की थी और तब से ही कथित समझौते की नींव पड़ गई थी। इकनॉमिक टाइम्स के मुताबिक, कांग्रेस के कुछ लोगों का ऐसा कहना है। खबर के मुताबिक, दोनों की मुलाकात सितंबर में हुई थी। तब नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि प्रियंका अपनी दादी (इंदिरा गांधी) की तरह लगती हैं। इसके बदले में प्रियंका ने भी सिद्धू को अपना फेवरेट क्रिकेटर बता दिया था। एक दूसरी की तारीफ के बाद से ही कांग्रेस और सिद्धू के बीच 2017 में होने वाले पंजाब विधान सभा चुनाव के लिए कथित समझौते की नींव पड़ी। हालांकि, अभी नवजोत सिंह सिद्धू ने आधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन नहीं किया है। लेकिन उनकी पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और उनके साथी परगट सिंह 28 नवंबर को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो जाएंगे।

यह भी जानकारी मिली है कि नवजोत कौर सिद्धू के पंजाब कांग्रेस में आने की जानकारी प्रियंका गांधी ने ही पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह और कांग्रेस नेता अशा कुमारी को फोन पर दी थी। इसके बाद ही अमरिंदर सिंह सिद्धू से मिले थे। अमरिंदर पहले सिद्धू के पार्टी में आने के खिलाफ थे लेकिन प्रियंका के फोन के बाद उन्होंने अपना रवैया कुछ ठंडा कर लिया। खबर के मुताबिक, सिद्धू और प्रियंका को मिलवाने में प्रशांत किशोर ने भी अहम भूमिका निभाई है। प्रशांत सिद्धू को तब से जानते हैं जब वह अमृतसर से बीजेपी सांसद थे और 2012 में गुजरात में नरेंद्र मोदी के लिए प्रचार कर रहे थे। तब से प्रशांत और सिद्धू लगातार मिलते रहे हैं। अभी हाल में प्रियंका गांधी और कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाब नबी आजाद ने लोधी एस्टेट में अपने घर पर सिद्धू के लिए लंच भी रखा था।

नवजोत कौर के कांग्रेस में शामिल होने से पहले नवजोत सिंह सिद्धू और प्रियंका गांधी के बीच चार बार मुलाकात हो चुकी थी। एक बार आजाद और प्रियंका सिद्धू से मिलने के लिए उनके दिल्ली वाले घर पर गए थे। वहां वे यह देखकर हैरान रह गए कि सिद्धू जमीन पर सोए हुए थे। पूछने पर सिद्धू ने बताया कि उन्हें जमीन पर सोने की आदत है।

Next Stories
1 पति के विवाहेतर संबंध पत्नी के प्रति मानसिक क्रूरता नहीं: सुप्रीम कोर्ट
2 शीतकालीन सत्र,आठवां दिन, हाइलाइट्स: विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा-राज्यसभा सोमवार तक के लिए स्थगित
3 नोटबंदी का असर: राष्ट्रपति भवन से आई 64.5 लाख कैश की मांग, वित्त मंत्रालय ने फौरन किया इंतजाम
यह पढ़ा क्या?
X