ताज़ा खबर
 

मिशन 2022 में जुटीं प्रियंका गांधी, लखनऊ में ढूंढ़ रहीं घर, इस ऐतिहासिक मकान का कर चुकी हैं मुआयना

प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से वह ऐसे घर की तलाश में हैं जहां उनकी सुरक्षा प्रभावित न हो।

Author लखनऊ | Updated: October 7, 2019 5:42 PM
प्रियंका गांधी (फोटो सोर्स-इंडियन एक्सप्रेस )

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी लखनऊ में घर ढूंढ रहीं हैं। मिशन 2022 यानि की उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले वह राज्य में अपना ठिकाना तय करना चाहती हैं। इसी के मद्देनजर उन्होंने गोमती नगर में घर का मुआयना किया है। इसके साथ ही उन्होंने प्राग नारायण रोड पर स्थित पूर्व दिग्गज कांग्रेस नेता शीला कौल के घर का भी मुआयना किया है।

यह वह घर है जहां आजादी से पहले महात्मा गांधी ने कौल से भेंट के दौरान अपने हाथों से एक पौधा लगाया था जो कि आज भी वहां जस का तस मौजूद है। इस लिहाज से यह एक एतिहासिक घर है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव चुनावी रणनीति और स्थानीय नेताओं और जनता से संवाद के लिए घर की तलाश में हैं। बताया जा रहा है कि वह संगठन से नाखुश हैं इसलिए वह संगठन को मजबूत करने के इरादे से अपना ज्यादा से ज्यादा समय राज्य में रहकर पार्टी के लिए देना चाहती हैं।

प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है ऐसे में सुरक्षा के लिहाज से वह ऐसे घर की तलाश में हैं जहां उनकी सुरक्षा प्रभावित न हो। मालूम हो कि इस साल लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस महासचिव चुनाव प्रचार के दौरान जब-जब लखनऊ या फिर रायबरेली आती थीं तो होटल और गेस्ट हाउस में ही ठहरा करती थीं।

बहरहाल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद पार्टी राज्य स्तर पर भी अलग-थलग है। पार्टी को एकजूट करना और विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतारना कांग्रेस महासचिव के लिए बड़ी चुनौती है। मालूम हो कि आमतौर पर कांग्रेस या गांधी परिवार के बड़े नेता अपने यूपी के दौरान रायबरेली में ठहरना पसंद करते रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि लखनऊ में ठिकाना होने से नेताओं से संवाद करने और पार्टी को एकजूट करने में मजबूती मिलेगी। इस फैसले से साफ है कि प्रियंका गांधी इस बार और अधिक गंभीरता के साथ मैदान में हैं। बता दें कि पार्टी कार्यकर्ताओं की भी लंबे समय से मांग रही है कि गांधी परिवार के किसी सदस्य का यहां कोई घर हो ताकि पार्टी को मजबूती मिल सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 सोनिया समर्थक बनाम राहुल समर्थक: अब कर्नाटक में भी कांग्रेस की कलह उजागर, चार राज्यों में चल रहा पहले से पंगा
2 जलजमाव से परेशान महिलाएं कमरभर पानी में खड़ी हो पीएम मोदी को लोकगीत गा कर कोस रहीं, वीडियो हुआ वायरल
3 बंगाल: दुर्गा पूजा पंडाल में अजान, कुमारी पूजन पर हुई मुस्लिम लड़की की पूजा, भड़का विवाद