ताज़ा खबर
 

चंद्रशेखर आजाद को AIIMS में शिफ्ट किया जाए, प्रियंका गांधी ने कहा- जेल में नहीं किया जा रहा उचित इलाज

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि "चंद्रशेखर को जेल में रखने के लिए कोई आधार नहीं हैं, अगर वह अस्वस्थ हैं तो उन्हें इलाज से वंचित नहीं करना चाहिए। आजाद को तुरंत इलाज के लिए एम्स भेजा जाना चाहिए। ”

प्रियंका गांधी लोकसभा चुनाव से पहले चंद्रशेखर से मिलने अस्पताल पहुंची थी। फोटो सोर्स- पीटीआई

दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद के निजी डॉक्टर ने कहा है कि उन्हें उचित इलाज नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो सकती है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मांग की है कि उन्हें इलाज के लिए एम्स में स्थानांतरित किया जाए। साथ ही प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए हैं।

आजाद को एम्स में इलाज कराने की मांग: प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि “चंद्रशेखर को जेल में रखने के लिए कोई आधार नहीं है, अगर वह अस्वस्थ हैं तो उन्हें इलाज से वंचित नहीं करना चाहिए। आजाद को तुरंत एम्स भेजा जाना चाहिए। ” उन्होंने आगे कहा कि सरकार विरोध की आवाज दबाने की दमनकारी नीति के साथ कायरता की हद तक पहुंच गई है। भाजपा सरकार के कार्य मानवता की शर्मनाक हरकत जैसी हो गई है।

Hindi News Today, 6 January 2020 LIVE Updates: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

तिहाड़ अधिकारी इलाज नहींं करने दे रहे: बता दें कि भीम आर्मी के प्रमुख को जामा मस्जिद में नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में प्रदर्शनकारियों के नेतृत्व करने के बाद 21 दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसके बाद से ही वह तिहाड़ जेल में बंद है। शनिवार (4 जनवरी) को उनके निजी डॉ. हरजीत सिंह भाटी ने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल के अधिकारी उनको पर्याप्त इलाज करने नहीं दे रहे हैं। डॉ. भाटी के अनुसार, आज़ाद को एक बीमारी है, जिसकी वजह से अतिरिक्त ब्लड बनने लगता है, इसे नियंत्रण करने के लिए हर दूसरे सप्ताह में फेलोबॉमी कर ठीक किया जाता है। यदि इसका इलाज समय पर नहीं किया गया तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

इलाज से किया जा रहा है वंचित: उन्होंने बताया कि पिछले महीने में अंतिम फेलोबॉमी किया गया था, लेकिन गिरफ्तारी के बाद इसे नहीं किया गया है। इसका लक्षण उनके उपर दिखने लगा है। तिहाड़ के अधिकारियों को आजाद की स्थिति के बारे में बताया गया, लेकिन वे बता रहे हैं कि वह ठीक है। डॉ. भाटी ने कहा कि उन्हें इलाज से वंचित किया जा रहा है। इसकी वजह से उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो सकता है।

डीजी ने बताया ठीक है आजाद: हालांकि डीजी (तिहाड़ जेल) संदीप गोयल ने बताया कि आजाद पूरी तरह से ठीक है। हम आजाद के स्वास्थ्य के बारे में जानते है क्योंकि वह पहले भी तिहाड़ जेल में रह चुके हैं। उन्हें समय पर दवा दिया जा रहा है और उनका स्वास्थ्य पूरी से ठीक है।

Next Stories
1 ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग और आजादी के नारे लगाने वालों से नहीं करेंगे बात’, केंद्रीय मंत्री ने कहा- CAA पर युवाओं का भ्रम दूर करने को हैं तैयार
2 Delhi Assembly Elections 2020 Dates, Schedule Updates: दिल्ली में विधानसभा चुनावों के लिए 8 फरवरी को होगा मतदान, केजरीवाल बोले- लोग काम पर करेंगे वोट
3 ‘बेगुनाहों को जेल भेजने के लिए सीएम योगी मांगे माफी’ CAA विरोधी हिंसा में गिरफ्तारी पर बोलीं मायावती, न्यायिक जांच भी कराई जाए
आज का राशिफल
X