ताज़ा खबर
 

BHU पर बोलीं प्रियंका गांधी- ‘मालवीयजी के अंगने में शाखा का क्या काम है? कानून तोड़ना RSS का काम है’

Priyanka Gandhi, RSS- BHU: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के परिसर में एक डिप्टी चीफ प्रॉक्टर के खिलाफ धर्म, जाति आदि के आधार पर समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के आरोप में केस दर्ज किया गया था, क्योंकि उन्होंने विश्वविद्यालय में आरएसएस का झंडा हटा दिया था।

Author वाराणसी | Updated: November 16, 2019 3:37 PM
बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी। (फाइल फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

Priyanka Gandhi, RSS- BHU: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (Banaras Hindu University) के प्रोफेसर पर हुई कार्रवाई के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने अभिनेता अमिताभ बच्चन के मशहूर गाने की तर्ज पर लिखा- मालवीयजी के अंगने में शाखा (RSS) का क्या काम है? सारे कानून तोड़ना आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ) का काम है। इस दौरान उन्होंने BHU के बोर्ड की एक तस्वीर भी शेयर की है। गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर किरण दामले ने कथित तौर पर संघ के ध्वज को हटा दिया था जिसके चलते उनको अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

क्या है मामला: दरअसल, बीएचयू में आरएसएस के एक स्थानीय पदाधिकारी और डिप्टी चीफ प्रॉक्टर किरण दामले द्वारा एक शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद उसी दिन छात्रों और स्थानीय आरएसएस कार्यकर्ताओं के एक समूह द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद उनको पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस मामले में प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर संघ पर तंज कसा है। उन्होंने एक खबर को शेयर करते हुए लिखा- मालवीयजी के अंगने में शाखा का क्या काम है? सारे कानून तोडना आरएसएस का काम है।

सरकार पर हमलावर रही हैं प्रियंका: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लगातार बीजेपी और और संघ पर हमलावर रही हैं। उन्होंने देश में आर्थिक मंदी का आरोप लगाते हुए मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। इसके अलावा कानून व्यवस्था के मुद्दे पर भी प्रियंका यूपी की योगी सरकार पर तीखा हमला करती रहीं हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से BHU विवादों में है।

BHU मामले में पुलिस का बयान: स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO), अभय कुमार सिंह ने कहा कि IPC की धारा 153-A (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) के तहत प्राक्टर दामले के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आरएसएस जिला कार्यवाह चंद्रमोहन ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RAM MANDIR TRUST पर बखेड़ा, वायरल ऑडियो में आदित्यनाथ का विरोध करते सुनाई पड़े पूर्व BJP सांसद वेदांती
2 गुजरात में 1000 करोड़ रुपए खर्च करके बनने वाला है यह मंदिर, पीएम मोदी ने रखी थी नींव
3 राहुल गांधी के पोस्टर फाड़े, पोत डाली कालिख! बीजेपी ने ऐसे किया पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष का विरोध
जस्‍ट नाउ
X