ताज़ा खबर
 

जयराम रमेश बोले- राहुल बहुत जल्‍द अध्‍यक्ष बनेंगे, प्रियंका पर कहा- किसी के पास जादू की छड़ी नहीं

कांग्रेस के भीतर एक धड़े द्वारा प्रियंका गांधी को बड़ी राजनीतिक जिम्‍मेदारी दिए जाने की चर्चाओं के बीच पार्टी नेता जयराम रमेश ने चुप्‍पी तोड़ी है।
Author नई दिल्‍ली | July 18, 2016 16:44 pm
जयराम रमेश ने पार्टी में किसी एक पर सबकुछ छोड़ देने की प्रवृत्ति से छुटकारा पाने को कहा है।

कांग्रेस के बेबाक नेता जयराम रमेश ने सोमवार को कहा कि किसी के पास जादू की कोई छड़ी नहीं है। दरअसल, रमेश से प्रियंका गांधी को बड़ी जिम्‍मेदारी दिए जाने की चर्चाओं से जुड़ा सवाल पूछा गया था। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस का एक धड़ा प्रियंका गांधी को महत्‍वपूर्ण भूमिका दिए जाने की पैरोकारी कर रहा है। जयराम रमेश ने कहा कि किसी भी एक व्‍यक्ति के पास कांग्रेस को पुनर्जीवित करने के लिए ‘जादू की छ़डी’ नहीं है, इस‍ दिशों में केवल मिलजुलकर ही बढ़ा जा सकता है।

जब रमेश से पूछा गया कि प्रियंका गांधी के लिए उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव या 2019 के लोकसभा चुनाव में से बड़े पैमाने पर प्रचार करने का सही समय क्‍या है। तो उन्‍होंने कहा, ”मैंने हमेशा यही माना है कि कांग्रेस का पुनरुत्‍थान किसी एक व्‍यक्ति में नहीं, बल्कि पूरे समूह के प्रयास से संभव है। रमेश ने कहा, ”किसी के पास जादू की छड़ी नहीं है। यह जादू की छड़ी कांग्रेस पार्टी में समाई है। ह‍म में से हर एक की जिम्‍मेदारी है कि हम पार्टी के पुनरुत्‍थान में योगदान दें। हम बैठे-बैठ यह नहीं कह सकते कि फलाना ऐसा करेगा, ढिकाना वैसे करेगा। मेरे ख्‍याल से, वह वक्‍त जा चुका है।”

READ ALSO: नीरजा के एक्‍टर अबरार जहूर का दर्द- कश्‍मीर बन गया है कब्रिस्‍तान, चुप क्‍यों है मेरा हिंदुस्‍तान

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष बनने में ‘देरी’ से पार्टी की संभावनाओं को नुकसान के सवाल पर रमेश ने कहा, ”मुझे लगता है (राहुल का अध्‍यक्ष बनना) फिलहाल आखिरी मुद्दा है। मेरे ख्‍याल से, यह सिर्फ वक्‍त की बात है। मुझे यकीन है कि यह जल्‍द से जल्‍द होगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.