ताज़ा खबर
 

सरकारी नियम बने उलझनः जेनस्ट्रिंग डायगनोस्टिक सेंटर की चीफ ने कहा- 24 घंटे के भीतर ICMR एंट्री करने का फैसला बढ़ा रहा परेशानी

स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी तरह के लैब में आरटी पीसीआर, ट्रूनेटऔर रैपिड एंटीजन टेस्ट को समय सीमा के अंदर आईसीएमआर पोर्टल पर अपडेट करने को कहा गया है।

जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर की चीफ गौरी अग्रवाल ने कहा कि आईसीएमआर के 24 घंटे के अंदर एंट्री करने वाले नियम से टेस्टिंग में देरी हो रही है। (फोटो – एएनआई)

देशभर में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2.5 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही लोग काफी बड़ी संख्या में कोरोना की जांच भी करवा रहे हैं लेकिन कई प्राइवेट लैब के अनुसार आईसीएमआर के 24 घंटे के अंदर इंट्री वाले नियमों से कोरोना टेस्टिंग में काफी देरी हो रही है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना रिपोर्ट को आईसीएमआर पोर्टल में समय पर एंट्री करने को कहा गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभी तरह के लैब में आरटी पीसीआर, ट्रूनेटऔर रैपिड एंटीजन टेस्ट को समय सीमा के अंदर आईसीएमआर पोर्टल पर अपडेट करने को कहा गया है। साथ ही आदेश के अनुसार पॉजिटिव रिपोर्ट को 2 घंटे के अंदर और अन्य सभी रिपोर्ट को 24 घंटे के अंदर पोर्टल पर अपडेट करने के आदेश दिए गए हैं।

जेनस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक सेंटर की चीफ गौरी अग्रवाल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से कोरोना टेस्टिंग में काफी तेजी आ गई है और कई लोग अपने घर पर ही सैम्पल इक्कठा करवाने के लिए प्राइवेट लैब को कह रहे हैं। जिसकी वजह से थोड़ी दिक्कतें आ रही है. साथ ही गौरी ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग करने वाले लैब के पास किसी भी तरह के संसाधन की कमी नहीं है लेकिन आईसीएमआर के 24 घंटे के अंदर एंट्री करने वाले नियम से टेस्टिंग में देरी हो रही है।

इसके अलावा गौरी अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की इस लहर में बुजुर्ग लोगों की तुलना में युवा ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं। कई लोगों में मुंह का सुखना, नाक बंद होना, आंख का लाल होना और सिरदर्द की शिकायतें देखने को मिल रही है जबकि सभी लोगों को बुखार की शिकायतें नहीं है। बता दें कि कोरोना की इस लहर में अबतक करीब 80000 बच्चे कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना के 2 लाख 61 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 1.47 करोड़ के पार पहुंच गई है। वहीं, 1501 नई मौतों के साथ कुल मौतें 1 लाख 77 हजार 150 हो गई है।

Next Stories
1 काशी में कोरोना के हाल पर मीटिंग में मोदी ने याद दिलाया ‘दो गज की दूरी’ का नियम, पर शाह के रोडशो में टूटा प्रोटोकॉल
2 कोरोना के बीच चुनावः रैलियों को लेकर PM ट्रोल, ‘सुपर स्प्रेडर’ बता लोग बोले- ट्रूडो मरीजों से मिले, मोदी भाषणों में व्यस्त
3 इंदौर में BJP नेताओं ने कराई ऑक्सीजन टैंकर की पूजा, VIDEO देख बोले लोग- ये कोरोना से मजाक कर रहे हैं
यह पढ़ा क्या?
X