ताज़ा खबर
 

PM मोदी की वेबसाइट-मोबाइल ऐप का ट्विटर अकाउंट हैक, राहत कोष में क्रिप्टोकरेंसी से मांगा गया दान

सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का बयान- और कौन से यूजर प्रभावित हुए अभी जानकारी नहीं।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: September 3, 2020 8:01 AM
पीएम नरेंद्र मोदी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निजी वेबसाइट के ट्विटर हैंडल को हैक कर लिया गया। ट्विटर ने गुरुवार को खुद इसकी पुष्टि की। narendramodi_in के नाम वाले इस अकाउंट के जरिए हैकर्स ने कई ट्वीट किए और यूजर्स से एक राहत कोष में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान करने के लिए कहा। बता दें कि इसी साल जुलाई में दुनियाभर की कई बड़ी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट इसी तरह हैक हो गए थे और उनके जरिए यूजर्स को रकम बढ़ाने का लालच दिया गया था।

ट्विटर ने कहा है कि उसे पीएम मोदी के वेबसाइट अकाउंट की हैकिंग के बारे में जानकारी है और इसे सिक्योर किया जा रहा है। ट्विटर की प्रवक्ता ने बयान में कहा कि हम पूरे हालात की जांच कर रहे हैं। अभी हमें इसकी जानकारी नहीं है कि और कौन से अकाउंट्स पर असर पड़ा है। पीएम मोदी के ऑफिस की तरफ से भी इस पर कोई बयान नहीं जारी किया गया। बता दें कि पीएम के इस अकाउंट पर 25 लाख फॉलोवर्स हैं। मोदी इसे अपनी वेबसाइट www.narendramodi.in और नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप चलाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निजी ट्विटर अकाउंट हैक नहीं हुआ है। इसमें करीब 6 करोड़ 10 लाख फॉलोवर्स हैं। ट्विटर ने वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट से फिलहाल वे सभी ट्ववीट्स हटा लिए हैं, जिसमें फॉलोवर्स से राष्ट्रीय राहत कोष में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए दान करने की मांग की गई थी।

जुलाई में किन लोगों के अकाउंट हुए थे हैक?
गौरतलब है कि 16 जुलाई को एक-एक कर के कई नेताओं और अरबपति कारोबारियों के अकाउंट में एक जैसे कुछ पोस्ट दिखने लगा। इन सभी लोगों के अकाउंट से एक के बाद एक बिल्कुल एक जैसे पोस्ट्स किए गए, जिसमें दानकर्ताओं को उनकी रकम डबल करने का झांसा दिया गया। जिन बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक हुए उनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, 2020 चुनाव में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, अरबपति कारोबारी बिल गेट्स, अमेजन के मालिक जेफ बेजोस और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क शामिल थे।

Next Stories
1 देश में 13 दिन में बढ़े 10 लाख मरीज, महाराष्ट्र, केरल और हरियाणा में पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक मरीज
2 मोदी सरकार ने ‘मिशन कर्मयोगी’ को दी मंजूरी, बता रही सबसे बड़ा ब्यूरोक्रैटिक रिफॉर्म- जानें डिटेल्स
3 Video: 150 कैदियों संग एक ही सेल में कैद थे कफील, सुनाई आपबीती- सरकार कर रही साजिश, हो सकता है ये आखिरी मुलाकात हो
आज का राशिफल
X