ताज़ा खबर
 

कोरोना, लॉकडाउन पर 5वीं बार मुख्यमंत्रियों से PM नरेंद्र मोदी ने साधा ‘ऑनलाइन संवाद’, हर CM को मिला बोलने का मौका

दोपहर करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुई यह बैठक इस मुद्दे पर पीएम और बाकी सीएम के बीच पांचवीं ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस रहीं।

प्रधानमंत्री मोदी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिग पर ध्यान से सुनते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व अन्य। (फोटोः एएनआई)

कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच सोमवार को एक मीटिंग हुई। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे शुरू हुई यह बैठक इस मुद्दे पर अब तक पीएम और बाकी सीएम के बीच पांचवीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अन्य सूबों के सीएम ने इसमें हिस्सा लिया। बैठक में पीएम ने किससे क्या क्या? फिलहाल इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं है।

वहीं, पीएम मोदी के साथ इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत अन्य अफसर मौजूद रहे। ये सभी लोग एक ही जगह पर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए दूर-दूर बैठे नजर आए।

PM Narendra Modi Meet with All CM LIVE

वैसे, माना जा रहा है कि इस बैठक का मुख्य मकसद कोरोना और लॉकडाउन पर आगे की रणनीति को लेकर चर्चा है। सूत्रों के मुताबिक, प्रवासियों के लिए चलाई गईं ट्रेनें, अर्थव्यवस्था को दोबारा पटरी पर लाने और ऐसे ही अन्य अहम मुद्दों पर भी इस दौरान मंथन की संभावना है।

मुख्यमंत्रियों के इस दौरान उनके सूबों की कोरोना और लॉकडाउन पर ताजा स्थिति का ब्यौरा भी मांगा जा सकता है। कोरोना हॉटस्पॉट्स में छूट दिए जाने की कम ही संभावना है। ऐसा इसलिए, क्योंकि रविवार को मोदी सरकार ने राज्यों से कहा था कि वे कंटेनमेंट जोन्स में सख्ती का पालन सही से कराएं। ऐसे में मुश्किल ही है कि इन जोन्स को छूट दी मिलेगी।

Coronavirus in India LIVE Updates

मोदी के साथ इस मुलाकात में हर सीएम को बोलने का मौका मिला, जबकि इससे पहले हुई चार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी मुख्यमंत्रियों को बात रखने की अनुमति नहीं थी। पूरी बातचीत में मजदूरों की समस्या और उनका पलायन अहम मुद्दा हो सकता है। राज्य इसके अलावा संकट से निपटने के लिए आर्थिक पैकेज की मांग भी कर सकते हैं।

बता दें कि देश में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड स्तर पर कोरोना के 4,213 नए मामले आए, जिसके बाद सोमवार तक देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 67,152 पर पहुंच गई। वहीं, 97 लोगों की मौत के बाद कोरोना वायरस से अब तक देश में 2,206 मौतें हो चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 देश में कोरोना केसों में रिकॉर्ड इजाफा, अबतक 2,206 मौतें, संक्रमित बढ़कर हुए 67,152
2 Lockdown Updates: कोरोना: 25 मार्च को 7 देशों ने लॉकडाउन लागू किया, भारत में एक्टिव केस 44 हजार से ज्यादा, अन्य में 8 हजार से भी कम
3 नरेंद्र मोदी सरकार का सूबों को निर्देश- श्रमिकों को सड़क या पटरियों पर चलने से रोकें