ताज़ा खबर
 

ब्रिटिश हेराल्ड के सर्वे में मोदी बने विश्व के सबसे ताकतवर नेता, ट्रंप और पुतिन को भी पछाड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ब्रिटिश हेराल्ड के रीडर्स सर्वे में वर्ल्ड मोस्ट पावरपुल पर्सन 2019 चुना गया है। मोदी ने इस मुकाबले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति पुतिन को पीछे छोड़ा।

Namo Wins, British Herald, world leaders, Vlamidir Putin, Donald Trump, and Xi Jinping , World’s Most Powerful Person 2019,British Herald magazine, July cover page, world news, world news in hindi, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiपीएम मोदी दूसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री चुने गए है। (फाइल फोटो)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे ताकतवर नेता चुना गया है। ब्रिटिश हेराल्ड के पाठकों ने वर्ल्ड मोस्ट पावरफुल पर्सन 2019 के लिए किए पोल में नरेंद्र मोदी को सबसे अधिक वोट किया।

पीएम मोदी ने इस पोल दुनिया के सबसे ताकतवर देश माने जाने वाले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को भी पीछे छोड़ दिया। सर्वे में दुनिया के ताकतवर नेता बनने की सूची में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शामिल थे। इस पोल में 30.9 फीसदी रीडर्स ने पीएम मोदी के पक्ष में मतदान किया।

वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को 29 फीसदी लोगों ने वोट किया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 21.9 फीसदी वोट के साथ इस सूची में तीसरे स्थान पर रहे। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को 18.1 फीसदी वोट के साथ सूची में चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा। इस पोल में दुनिया के 25 वर्ल्ड आइकन को शामिल किया गया था।

एक्सपर्ट के पैनल ने आखिरकार अंतिम चार नामों का चयन किया। चयन प्रक्रिया के लिए इस मूल्यांकन में सभी आंकड़ों के लेकर गहन शोध और अध्ययन किया गया। नियमित वोटिंग सिस्टम के विपरीत ब्रिटिश रीडर्स को ओटीपी के जरिये वोट करना था। वोटिंग शुरू होने के दौरान एक सप्ताह में 30 लाख लोगों ने वेबसाइट पर हिट किया।

पूरे उत्साह से अपने पसंदीदा नेता को वोट करने के क्रम में लोगों के अधिक हिट की वजह से वेबसाइट क्रैश भी हो गई। वेबसाइट का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘नमो’ के रूप में बड़े ब्रांड बन चुके हैं। लोकसभा चुनाव में उनकी जबरदस्त जीत ने उनके मजबूत नेतृत्व के साथ लोगों में उनके विश्वास को मजबूत किया है।

एशिया के बड़े नेता के रूप में उभरेः  पीएम नरेंद्र मोदी अपनी एक्ट ईस्ट नीति के कारण एशिया क्षेत्र में एक बड़े नेता के रूप में उभरे हैं। जलवायु परिवर्तन को लेकर पीएम मोदी की पहल को दुनिया ने सकारात्मक रूप में लिया है। ब्रिटिश हेराल्ड मैगजीन 15 जुलाई 2019 को पीएम मोदी को अपने कवर पेज पर छापेगी। ब्रिटिश हेराल्ड की तरफ से मैगजीन का कवर पेज भी रिलीज किया गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Kerala Nirmal Lottery NR-126 Results: परिणाम घोषित, यहां देखें विजेताओं और प्राइज मनी की पूरी डिटेल
2 तीन तलाक बिल पर बोले औवेसी- आपको मुस्लिम महिलाओं से मोहब्बत, लेकिन केरल की हिंदू महिलाओं से क्यों नहीं है?
3 कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से लोकसभा अध्‍यक्ष ओम बिरला ने कहा- अपनी जगह बैठिए, बात करना है तो बाहर जाइए
ये पढ़ा क्या?
X