ताज़ा खबर
 

PM नरेंद्र मोदी आज शाम 5 बजे साधेंगे देश से संवाद, कोरोना समेत इन मुद्दों पर कर सकते हैं बात

ऐसा में माना जा रहा है कि पीएम लॉकडाउन से अनलॉक की ओर जाने पर बात कर सकते हैं। वह इस दौरान लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सरीखे बुनियादी कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर भी जागरूक कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राष्ट्र को करेंगे संबोधित (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश को संबोधित करेंगे। भारतवासियों के नाम उनका यह संबोधन शाम पांच बजे होगा। वह इसमें कोरोना वायरस संकट पर चर्चा कर सकते हैं। पीएम का यह संबोधन ऐसे वक्त पर होगा, जब देश में कोरोना की दूसरी लहर सुस्त पड़ती नजर आई है। हाल के दिनों में संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखने को मिली है, जबकि देश के विभिन्न हिस्सों में अनलॉक की प्रक्रिया की आंशिक शुरुआत हो चुकी है।

ऐसा में माना जा रहा है कि पीएम लॉकडाउन से अनलॉक की ओर जाने पर बात कर सकते हैं। वह इस दौरान लोगों से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग सरीखे बुनियादी कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर भी जागरूक कर सकते हैं। देश के कुछ हिस्सों में वैक्सीन को लेकर पनपे भ्रम और गलतफहमियों को लेकर भी वह बोल सकते हैं। पीएम इस दौरान देश को यह भी बता सकते हैं कि केंद्र की ओर से कोरोना काल में क्या काम किए गए और आगे संभावित तीसरी लहर को लेकर उसकी क्या तैयारी है।

गौरतलब है कि भारत में भले ही कोरोना की दूसरी लहर पस्त पड़ गई हो, मगर दो-दो (कोरोना और ब्लैक फंगस) का खतरा फिलहाल टला नहीं है। ऐसे में प्रधानमंत्री का यह संबोधन खासा मायने रखता है। उम्मीद की जा रही है कि मोदी कई सारे क्षेत्रों को संबोधित कर सकते हैं। उम्मीद की जा रही है कि प्रधानमंत्री के संबोधन में टीकाकरण, अर्थव्यवस्था, तीसरी लहर की तैयारी को लेकर अपनी बात जनता के सामने रखेंगे।

बताते चलें कि कोरोना संकट के दौर में प्रधानमंत्री समय-समय पर राष्ट्र को संबोधित करते रहे हैं। पिछले साल लॉकडाउन का ऐलान हो या, आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा हर मौकों पर उन्होंने स्वयं देश को संबोधित किया है। हाल के कुछ दिनों में प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक कई बैठक में हिस्सा लिया है।

कोरोना पर क्या कहते हैं ताजा आंकड़े?: भारत में कोविड-19 के 1,00,636 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,89,09,975 हो गई। वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 14,01,609 हो गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 2,427 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,49,186 हो गई। पिछले 45 दिन में संक्रमण से मौत के ये सबसे कम मामले सामने आए हैं। इससे पहले छह अप्रैल को 24 घंटे में संक्रमण के 96,982 नए मामले सामने आए थे।

Next Stories
1 जेपी नड्डा के घर पर हुई महासचिवों की बैठक, यूपी समेत 5 राज्यों के लिए भाजपा ने कसी कमर, लिए गए ये अहम फैसले
2 किसान आंदोलन पर BJP नेता ने अपनी ही पार्टी पर दागे सवाल, कहा- निकाल लें हल वरना 2022 में होगा भारी नुकसान
3 बोले BJP सांसद- कोरोना के जाते ही जाऊंगा ज्ञानव्यापी, मोदी को समझाने का करूंगा प्रयास; रामसेतु को लेकर कही यह बात
ये पढ़ा क्या?
X