ताज़ा खबर
 

कांग्रेस हार गई तो देश हार गया क्या?’ राज्यसभा में पीएम मोदी ने चुनाव बाद कांग्रेस के बयानों पर बोला हमला

प्रधानमंत्री ने तंज भरे लहजे में कहा, "कांग्रेस के हार जाने से क्या देश हार गया? वायानाड में क्या जनता हार गई थी? राय बरेली में भी क्या जनता की हार थी?"

राज्यसभा में बोलते हुए पीएम मोदी ने चुनाव बाद कांग्रेस के बयानों पर हमला बोला। (फोटो क्रेडिट/ ANI ट्विटर)

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के उन बयानों पर चुन-चुनकर हमला बोला जो चुनाव के तुरंत बाद दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी ने उस बयान का जिक्र किया, जिसमें बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद देश के हार जाने की बात कही गई थी। प्रधानमंत्री ने तंज भरे लहजे में कहा, “कांग्रेस के हार जाने से क्या देश हार गया? वायानाड में क्या जनता हार गई थी? राय बरेली में भी क्या जनता की हार थी?”

पीएम मोदी ने कहा कि देश में चुनाव एक ऐसा लोकतांत्रिक पर्व है जिसके ऊपर गर्व किया जा सकता है। लेकिन, इसे धूमिल करने की विपक्ष ने कोशिश की। उन्होंने कहा कि बीजेपी के चुनाव जीतने के बाद आत्म समीक्षा करने की बजाय जनमत को गाली देने का काम किया गया। किसान और मीडिया को भी निशाना बनाया गया। उन्होंने कहा, “देश के किसानों को ‘बिकाऊ’ बताया गया। कहा गया कि 2000 रुपये के लिए किसान बिक गए। आपने (कांग्रेस) देश के किसानों का अपमान किया। क्या किसान बिकाऊ है?” प्रधानमंत्री ने कहा कि इस देश का किसान बिकाऊ नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में बड़ी जीत को मीडिया के बिकाऊ होने से जोड़ दिया गया। अगर मीडिया बिकाऊ थी तो केरल और तमिलनाडु की जीत क्या थी? पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया बिकाऊ नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया भर में हम अपने चुनावी प्रक्रिया का लोहा मनवा सकते हैं। 80-90 साल के बुजुर्ग लाइन में खड़े होकर मतदान देने पहुंचे थे। मतदान अधिकारी के घर में मां का दो दिन पहले ही देहांत हुआ, लेकिन वह ईवीएम लेकर चुनाव कराने ड्यूटी पर चला गया। लेकिन, चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किए गए। प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी हम भी सदन में दो थे। हमने कभी ऐसी बयानबाजी नहीं की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App