ताज़ा खबर
 

‘दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी, मदद के लिए केंद्र में किससे बात करुं’- COVID-19 पर बैठक के बीच PM मोदी से पूछने लगे CM केजरीवाल

पीएम मोदी के साथ बैठक में केजरीवाल ने कहा कि मेरा निवेदन है कि जिस रेट पर केंद्र सरकार को वैक्सीन मिल रही है, उसी कीमत पर राज्य सरकारों को भी वैक्सीन मिलनी चाहिए।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: April 23, 2021 12:57 PM
PM Narendra Modi. Arvind Kejriwalप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन के दामों पर उठाए सवाल।

देश में कोरोना के बढ़ते केसों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं, जहां संक्रमितों का बोझ सबसे ज्यादा है। वर्चुअल बैठक में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और अन्य नेता शामिल हुए। जब केजरीवाल के बोलने की बारी आई तो उन्होंने खुद को लाचार बताते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री होते हुए भी दिल्ली के लिए कुछ नहीं कर पा रहा। उन्होंने कहा कि अगर राजधानी में ऑक्सीजन कम हो, तो मदद के लिए किससे बात करूं? ऑक्सीजन के ट्रक रोके जाएं, तो किसे फोन करूं? केजरीवाल ने पीएम से मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि आपके दखल से ही कुछ हो सकता है।

केजरीवाल ने आगे कहा, “दिल्ली के हालात बेहद खराब हैं और यहां के अस्पतालों की हालत बेहद खराब है। उन्होंने मोदी से अपील करते हुए कहा कि आपने दो तीन जगह दखल लेकर कुछ जगह तो करा दिया है लेकिन दिल्ली के लिए और करा दीजिए। यहां 100 टन ऑक्सीजन आनी है। लोगों की दुर्दशा नहीं देखी जाती। मरने के लिए उन्हें नहीं छोड़ सकते।

ऑक्सीजन प्लांट्स सेना के हवाले करने की मांग: दिल्ली सीएम ने ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के तरीकों पर भी सुझाव दिए। उन्होंने कहा, “हमें एक नेशनल प्लान बनना चाहिए। इसके तहत देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी के जरिए सरकार टेकओवर करे। हर ट्रक के साथ आर्मी का एसकॉर्ट व्हीकल रहेगा तो कोई उसे नहीं रोक पाएगा। 100 टन ऑक्सीजन ओडिशा, बंगाल से आनी है। हम कोशिश कर रहे हैं कि उसे दिल्ली लाने के लिए। हो सके तो हमें हवाई जहाज से उपलब्ध कराएं या आपका आइडिया है ऑक्सीजन एक्सप्रेस का, तो उससे से हमें ऑक्सीजन मिले।”

हरियाणा पर साधा निशाना: केजरीवाल ने दिल्ली के ऑक्सीजन कोटा को बढ़ाने के लिए केंद्र का धन्यवाद किया। हालांकि, इसी बीच उन्होंने हरियाणा पर ऑक्सीजन रोकने का आरोप लगाते हुए कहा कि पड़ोसी राज्य हमारी सप्लाई रोक रहे हैं। इसलिए ऑक्सीजन के बढ़े हुए कोटे को दिल्ली तक पहुंचाने में मदद कीजिए।

वैक्सीन के अलग दामों पर भी उठाए सवाल: केजरीवाल ने आगे वैक्सीन के अलग-अलग दामों पर कहा, “वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने कहा है कि वो केंद्र सरकार को 150 रुपए में और राज्य सरकारों को 400 रुपए में वैक्सीन देंगे। सर एक ही देश में एक समान के दो रेट कैसे हो सकते हैं। सारे देश को एक ही दाम पर वैक्सीन मिलनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि मेरा निवेदन है कि जिस रेट पर केंद्र सरकार को वैक्सीन मिल रही है, उसी कीमत पर राज्य सरकारों को भी वैक्सीन मिलनी चाहिए। अगर देश एक है, तो वैक्सीन का दाम भी तो एक ही होना चाहिए।”

Next Stories
1 कोरोना: साल भर पहले अफसरों, पैनल ने ऑक्सीजन की किल्लत पर कर दिया था आगाह, फिर नवंबर में भी किया था अलर्ट
2 गंगा राम अस्पताल के कोविड मरीजों के परिजनों को नहीं दी गई थी ऑक्सीजन कमी की सूचना
3 शशि थरूर फेक न्यूज का हुए शिकार! सुमित्रा महाजन को दे बैठे श्रद्धांजलि, ट्रोल; बाद में हटाया ट्वीट
यह पढ़ा क्या?
X