ताज़ा खबर
 

PM ने सोशल मीडिया पर ली CMs की क्लास, पूछे कई सवाल, पांच टास्क भी दिए

बैठक में विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के मंत्र को साकार करने वाली केंद्र की योजनाओं को राज्यों में लागू करने के साथ प्रदेश सरकार की अन्य पहल की समीक्षा की गई ।

पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के साथ बैठक में बीजेपी शासित राज्यों के सीएम। (Source: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा जिनमे से एक सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल भी था। पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों की सोशल मीडिया प्रोग्रेस को लेकर क्लास ली। सभी मुख्यमंत्रियों को पीएम नरेंद्र मोदी के ट्वीट्स को रोज सुबह 8 से 9 बजे के बीच रीट्वीट करने को कहा गया है। बैठक में सभी सीएम ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट पर फॉलोअर्स की संख्या की जानकारी दी। इसके अलावा बीते 100 दिनों में फॉलोअर्स की संख्या बढ़ने की जानकारी भी अलग से दी गई। साथ ही सभी सीएम से उनके ट्वीट्स को पीएम द्वारा कितनी बार रीट्वीट किया गया, इसके बारे में भी जानकारी मांगी गई।

बैठक में विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के मंत्र को साकार करने वाली केंद्र की योजनाओं को राज्यों में लागू करने के साथ प्रदेश सरकार की अन्य पहल की समीक्षा की गई । साथ ही बैठक में पीएम मोदी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह का उदाहरण देते हुए सभी सीएम से कहा कि वह भी उन्हीं की तरह केंद्र सरकार की 17 योजनाओं का प्रचार-प्रसार सही तरीके से करें। बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने इन योजनाओ के बारे में अपनी प्रस्तुति दी। यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब इस बैठक में 2019 चुनाव से जुड़ी बातों पर चर्चा हुई। इसके साथ ही साल 2019 तक कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पूर्वोत्तर के कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री ने विकास, सुशासन और गरीब कल्याण के मंत्र को साकार करने में राज्यों की भूमिका की समीक्षा की। नरेंद्र मोदी और अमित शाह के साथ अहम बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मणिपुर के मुख्यमंत्री विरेंद्र सिंह, अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह शामिल हुए ।

बैठक में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर र्पिरकर शामिल नहीं हो पाये । र्पिरकर संभवत: उपचुनाव की वजह से शामिल नहीं हो पाये । इसके अलावा बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, जम्मू कश्मीर के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल भी मीटिंग में पहुंचे । इनके अलावा बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी बैठक में मौजूद थे। सूत्रों ने बताया कि बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने विभिन्न योजनाओ के बारे में अपनी प्रस्तुति दी और कार्यान्वयन की जानकारी दी ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बाबा रामदेव का दावा- बाढ़ प्रभावित 16 जिलों में पतंजलि ने 200 ट्रक से ज्यादा राहत सामाग्री भेजी
2 मोदी और शाह के सामने बीजेपी के मुख्यमंत्रियों ने दिया अपने काम का विवरण, 2019 की शुरू हुई तैयारी
3 तीन तलाक जायज़ या नाजायज़? सुप्रीम कोर्ट कल सुना सकती है फैसला