ताज़ा खबर
 

PM मोदी के आश्वासन के बाद उछला सेंसेक्स, निवेशकों के चेहरे पर झलकी खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए और आवश्यक कदम उठाने के निर्देश एवं एशियाई बाजारों में लौटी तेजी से उत्साहित निवेशकों की...

Author August 25, 2015 11:19 AM
PM मोदी के आश्वासन के बाद उछला सेंसेक्स, निवेशकों के चेहरे पर झलकी खुशी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए और आवश्यक कदम उठाने के निर्देश एवं एशियाई बाजारों में लौटी तेजी से उत्साहित निवेशकों की दमदार लिवाली के सहारे कल की भारी गिरावट से उबरते हुए आज शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 373 अंक और निफ्टी 112 अंक उछल गया।

पिछले दिवस की भारी गिरावट पर आज हुई लिवाली से समर्थन पाकर बीएसई का तीस शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 373.39 अंक अर्थात 1.45 प्रतिशत की छलांग लगाकर 26 हजार अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर के पार 26114.95 अंक और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 112.40 अंक यानि 1.44 अंक उछलकर 7900 अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर के उपर 7921.40 अंक पर खुला।

मोदी ने कल शेयर बाजार और रुपये की भारी गिरावट की समीक्षा के बाद अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से और आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये जिससे निवेशकों का उत्साह बढ़ा।

साथ ही शुरुआती कारोबार में चीन के शंघाई कंपोजिट के कल की आठ प्रतिशत से अधिक की गिरावट से उबरकर 4.33 प्रतिशत तक आने एवं जापान के निक्की की 0.05 प्रतिशत, हांगकांग के हैंगसैंग की 1.18 प्रतिशत और दक्षिण कोरिया के कोस्पी में 1.58 प्रतिशत की उछाल से भी घरेलू बाजार के प्रति निवेशकों की निवेश धारणा मजबूत हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App