ताज़ा खबर
 

कॉल ड्रॉप से पीएम नरेंद्र मोदी भी हुए परेशान, अफसर से कहा- खोजिए समाधान

पीएम की यह टिप्पणी हाल ही में हर महीने 'प्रगति' पहल के अंर्तगत शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाले वेब कार्यक्रम के दौरान आई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटोः रॉयटर्स)

कॉल ड्रॉप की समस्या से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी परेशान हुए हैं। नई दिल्ली एयरपोर्ट से अपने आधिकारिक आवास तक पहुंचने के दौरान उन्हें इस दिक्कत का सामना करना पड़ा। ऐसे में पीएम ने टेलीकॉम विभाग के अधिकारियों से इसका समाधान खोजने के लिए कहा है। उन्होंने इसके साथ ही टेलीकॉम विभाग से यह सुनिश्चित करने को भी कहा कि वे ग्राहकों को सही मोबाइल सेवाएं मुहैया कराएं।

पीएम की यह टिप्पणी हाल ही में हर महीने ‘प्रगति’ पहल के अंर्तगत शीर्ष अधिकारियों के साथ होने वाले वेब कार्यक्रम के दौरान आई। कार्यक्रम में टेलीकॉम सचिव अरुणा सुंदराजन ने विभाग के पास आने वाली कई समस्याओं का जिक्र किया था, जिसमें कॉल ड्रॉप की बात भी शामिल थी। मीडिया रिपोर्ट्स में एक अधिकारी के हवाले से कहा गया, “पीएम ने कहा कि टेलीकॉम ग्राहकों के साथ आ रही इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान खोजना होगा।”

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने टेलीकॉम सचिव से इसके अलावा कॉल ड्रॉप के जरिए मिलने वाले जुर्माने और अर्थदंड की रकम के बारे में भी पूछा। पीएमओ की ओर से जारी बयान में कहा गया, “टेलीकॉम सेक्टर से जुड़ी समस्याओं का समाधान नई तकनीक के जरिए होना चाहिए। सेवा प्रदाताओं को इसके साथ ही ग्राहकों को अच्छी सेवाएं देनी चाहिए।”

यही नहीं, पीएम मोदी ने टेलीकॉम डिपार्टमेंट से सरहद वाले इलाकों में आने वाली मोबाइल नेटवर्क संबंधी समस्याओं का हल तलाशने के लिए कहा है। आपको बता दें कि पीएम इससे पहले भी कॉल ड्रॉप की समस्या के हल के लिए अधिकारियों को उचित कदम उठाने के लिए निर्देश दे चुके हैं।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस समस्या को काफी पहले चिंता जता चुके हैं। उन्होंने तो इसे राष्ट्रीय समस्या करार देते हुए कहा था, “टेलीकॉम जगह में जो काम हुआ, हम उसकी तारीफ करते हैं। पर उन्हें इस पूरी समस्या का हल निकालना होगा, जोकि पिछले तीन चार महीनों से लोगों को परेशान कर रही है।”

Next Stories
1 बैठक में हिस्‍सा लेने पहुंच गए, घनघनाते रहा फोन, मनमोहन सिंह ने ऐसे मनाया अपना जन्‍मदिन
2 रिलायंस एंटरटेनमेंट ने की पुष्टि, अपनी पार्टनर के जरिए ओलांद की पार्टनर की फिल्‍म में लगाए 12 करोड़ रुपये
3 रक्षा मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी ने 36 रफाल जेट्स की खरीद पर जताई थी आपत्ति, सीएजी के पास है नोट
ये पढ़ा क्या?
X