ताज़ा खबर
 

शरद पवार ने खुद को राष्ट्रपति पद की रेस से किया बाहर, कहा- राजनीति से रिटायर नहीं होना चाहता

Presidential Election: कुछ दिन पहले शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने इस बात की जानकारी दी थी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का न्यौता दिया था।
Author नई दिल्ली। | May 30, 2017 21:33 pm
एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही है। विपक्ष और सरकार की ओर से राष्ट्रपति पद के दावेदारों के नाम सामने आ रहे हैं। राष्ट्रपति पद के दावेदरों के रूप में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार का नाम भी सामने आया। हालांकि राष्ट्रपति पद की दावेदारी से खुद को अलग करते हुए पवार ने मंगलवार को कहा, “मैं इस दौड़ में शामिल नहीं हूं, मुझे राजनीति से इतनी जल्दी रिटायर नहीं होना है।” उन्होंने आगे कहा कि राष्ट्रपति होने के बाद अच्छी हवेली है, बाकी सब ठीक है लेकिन आप (मीडिया) लोगों को मिलने का मौका नहीं मिलता।

कुछ दिन पहले शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने इस बात की जानकारी दी थी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शरद पवार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का न्यौता दिया था। NCP प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा था, “पिछले महीने हुई बैठक में सोनिया गांधी ने शरद पवार को विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने को कहा था लेकिन उन्होंने कहा कोई ओर विकल्प ढूंढ लिया जाए।” इसी सिलसिले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से मुलाकात की थी और सर्वसम्मति से तय किए गए राष्ट्रपति उम्मीदवार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

वहीं, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अपनी स्थिति रखते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अगर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के इच्छा रखते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल हो जाना चाहिए। केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री अठावले से जब संवाददाताओं ने यहां पूछा कि अगला राष्ट्रपति किसे होना चाहिए, इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘यह फैसला तो राजग पर निर्भर करता है। अगर पवार राष्ट्रपति बनना चाहते हैं तो उन्हें राजग में शामिल हो जाना चाहिए।’ उन्होंने यह भी कहा कि पवार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मधुर संबंध हैं। भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख ने कहा, ‘अगर कोई मराठी मानुष राष्ट्रपति बनता है तो (मुझे) खुशी होगी।

 

लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.