ताज़ा खबर
 

राष्‍ट्रपति चुनाव: सुषमा स्‍वराज का विपक्षी उम्‍मीदवार मीरा कुमार पर निशाना- ‘उन्‍होंने मुझे 6 मिनट में 60 बार टोका’

सुषमा स्वराज ने लिखा है यह देखिए कैसे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार विपक्ष के लोगों से बात करती हैं।

Sushma swaraj, Rahul Gandhi, RSS, Sushma swaraj Gujarat, Narendra Modi, Amit shah, Mahila townhall, gujarat election 2017, gujarat vidhan sabha election 2017, गुजरात विधानसभा चुनाव 2017, hindi news, latest hindi news, jansattaभारत की विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज। (Source: PTI)

अगले महीने जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। बीजेपी द्वारा राष्ट्रपति पद के लिए बिहार के पूर्व गवर्नर राम नाथ कोविंद का नाम सामने रखा गया है तो वहीं विपक्ष द्वारा कांग्रेस नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को चुनावी मैदान में उतारा गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष द्वारा उतारी गईं मीरा कुमार पर निशाना साधा है। रविवार को सुषमा स्वराज ने चार साल पुराना वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है, जिसपर 30 अप्रैल, 2013 की तारीख डली हुई है। इस वीडियो के साथ सुषमा स्वराज ने लिखा है यह देखिए कैसे पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार विपक्ष के नेताओं से बात करती हैं।

यह वीडियो भाजपा के सत्यापित यूट्यूब चैनल से लिया गया है जिसकी हैडिंग में लिखा है कि आजादी के बाद से ही यूपीए सबसे भ्रष्ट सरकार रही है। इस वीडियो के जरिए सुषमा स्वराज दिखाना चाहती है कि कैसे मीरा कुमार यूपीए के खिलाफ किसी को भी बोलने नहीं देती है और उन्हें बार-बार बीच में रोकती रहती हैं। इस वीडियो में सुषमा स्वराज तत्कालीन यूपीए सरकार में विपक्ष के तौर पर सरकार की नीतियों के खिलाफ भाषण दे रही हैं और स्पीकर मीरा कुमार उन्हें बार-बार टोके जा रही हैं।

लोकसभा कार्यवाही के पहले तीन मिनट में सुषमा बिना किसी दखल अंदाजी के बहुत ही आराम से भाषण देती हैं। आधा भाषण खत्म होने के बाद सुषमा यूपीए सरकार के सारे घोटालों के बारे में बोलने लगती हैं कि तभी अन्य सांसद शोर मचाना शुरु कर देते हैं। इसी बीच मीरा सुषमा स्वराज को आगे भाषण देने का मौका नहीं देती।  मीरा कुमार सुषमा से कहती हैं कि अपने भाषण को छोटा किजिए ताकि अन्य लोग भी भाषण दे सकें। इस सब के बाद सुषमा स्वराज घोषणा कर देती हैं कि वे लोकसभा से वॉकआउट कर रही हैं।

आपको बता दें कि राम नाथ कोविंद और मीरा कुमार दोनों ही राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर चुके हैं। कोविंद ने संसद भवन में पहुंचकर उन्होंने लोकसभा महासचिव को अपना नामांकन पत्र सौंपा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कई केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के मुख्यमंत्री वहां मौजूद थे। कोविंद के नामांकन में प्रधानमंत्री मोदी ही प्रस्तावक हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सुब्रहमण्यम स्वामी की रजनीकांत को धमकी: राजनीति का सफर शुरू होने पहले ही कर दूंगा खत्म
2 मन की बात अपडेट: पीएम नरेंद्र मोदी ने 33वीं बार किया देश को संबोधित, जानिए क्या-क्या कहा
3 केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- जब भी देश में हिंदुओं की आबादी घटी है, सांप्रदायिक सौहार्द्र प्रभावित हुआ है
ये पढ़ा क्या?
X