ताज़ा खबर
 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने की पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- वो बहुत अच्छे श्रोता हैं, हासिल कर चुके हैं हर विषय की गहरी जानकारी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, "कोई बहुमत से चुनाव जीत सकता है लेकिन शासन चलाने के लिए आपको हर किसी की मदद की जरूरत होती है। प्रधानमंत्री मोदी का ये पहलू बहुत ही अच्छा है।"

राष्‍ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई 2017 में समाप्‍त होने जा रहा है।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार (17 मार्च) को दिल्ली में अपने एक संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। इंडिया टुडे मीडिया कॉन्क्लेव में बोलते हुए राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि चाते वो विदेशी संबंध हों या अर्थव्यवस्था पीएम मोदी ने हर विषय पर गहरी जानकारी हासिल की है। राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा, “कोई बहुमत से चुनाव जीत सकता है लेकिन शासन चलाने के लिए आपको हर किसी की मदद की जरूरत होती है। प्रधानमंत्री मोदी का ये पहलू बहुत ही अच्छा है।” राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि पीएम मोदी बहुत अच्छे श्रोता हैं।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा कि पीएम मोदी का काम करने का तरीका अलग है जिसका हमें उन्हें श्रेय देना चाहिए। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी भी प्रभावी प्रधानमंत्री थे लेकिन उनका रवैया काफी अलग था। राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने संबोधन में अपने राजनीतिक जीवन को भी याद किया। उन्होंने कहा, “मैंने चार प्रधानमंत्रियों के साथ काम किया है और उनसे बहुत कुछ सीखा है।”

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Gold
    ₹ 25199 MRP ₹ 31900 -21%
    ₹3750 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

राष्ट्रपति ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर मौजूदा प्रधानमंत्री तक सत्ताधारी दल को उनके नाम पर जनता का समर्थन मिलता रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि फ्रांस और अमेरिका के उलट भारत में सत्ता का केंद्र प्रधानमंत्री होता है। राष्ट्रपति ने कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी का उनका गहरा प्रभाव रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि जब वो 1980 के दशक में वित्त मंत्री बने थे तो उन्हें एड इंडिया कन्सार्शियम की बैठकों में हिस्सा नहीं लेना होता है।

इस समारोह में उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी पीएम मोदी की तारीफ की। जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम मोदी ने साल 2014 में लोगों को बहुत ज्यादा उम्मीदों दिखा दी थीं तो महिंद्रा ने जवाब में कहा, “यह शानदार बात है कि हम उम्मीदों के दौर में जी रहे हैं। यह जोखिम लेने वाली सरकार है और सबसे बड़ा जोखिम जोखिम न लेना होता है और यही वजह है कि मैं पीएम मोदी को लेकर सकारात्मक हूं।”

वीडियो: लालकृष्ण आडवाणी हो सकते हैं देश के अगले राष्ट्रपति; पीएम मोदी ने सुझाया नाम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App