ताज़ा खबर
 

किरण बेदी बनीं पुदुचेरी की नई लेफ्ट‍िनेंट गवर्नर, राष्‍ट्रपति मुखर्जी ने दी मंजूरी

किरण बेदी को बीजेपी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के खिलाफ बतौर सीएम कैंडिडेट उतारा, लेकिन उन्‍हें शिकस्‍त‍ का सामना करना पड़ा।

Author नई दिल्‍ली | May 22, 2016 7:41 PM
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अौर पार्टी के सीनियर नेता अरुण जेटली के साथ किरण बेदी । (फोटो: पीटीआई)

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार (22 मई) को किरण बेदी को पुदुचेरी का नया गवर्नर घोषित किया। सरकारी सूत्रों ने यह दावा किया है। किरण बेदी लेफ्टिनेंट जर्नल अजय कुमार सिंह की जगह लेंगी। इसके साथ ही मुखर्जी ने सर्बानंद सोनोवाल का खेल मंत्री के पद से इस्तीफा भी मंजूर कर लिया है।

बता दें कि देश की पहली महिला आईपीएस ने 1972 में पुलिस फोर्स ज्‍वाइन किया था। उन्‍होंने 35 साल पुलिस में सेवाएं दीं। उन्‍हें बीजेपी ने केजरीवाल के खिलाफ बतौर सीएम कैंडिडेट दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में उतारा। हालांकि, वे चुनाव हार गईं। बीजेपी को किरण बेदी के कद की वजह से इस बात का भरोसा था कि वे भारी मतों से जीतेंगी और उन्‍हें मिडल क्‍लास भी वोट देगा। हालांकि, किरण बीजेपी के गढ़ माने जाने वाले कृष्‍णा नगर इलाके में ही हार गईं। हाल ही में पुदुचेरी में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे भी सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App