ताज़ा खबर
 

बेफ्रिक दिल्ली वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी

दिल्ली भर में 11 जिले हैं। इन जिलों में संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को सख्ती करने के आदेश दिए गए हैं। इसके तहत जिला अधिकारियों ने एसडीएम को एक निश्चित संख्या में चालान करने के आदेश दिए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: September 27, 2020 5:23 AM
wearing a mask in your car, motor vehicle act, traffic rule, is wearing mask is mandatory, Government rule for wearing Mask, maskCOVID-19 के चलते सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना अनिवार्य है।

बंद के बाद मिल रही राहत में दिल्ली वाले बेफ्रिक हुए हैं। राजधानी में लगातार कोरोना के मामले और मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं लेकिन सरकारी एजंसियों की तत्परता नहीं दिख रही है। यही वजह है कि दिल्ली सरकार के तय आदेशों व निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। ऐसा नहीं करने के मामले में अधिकारियों को अब कारण बताओ नोटिस जारी किए गए हैं।

कहा गया है कि लापरवाही बरतने वालों के अधिक से अधिक चालान काटे जाएं। लापरवाही के मामले में पूर्वी दिल्ली उपायुक्त की तरफ से स्थानीय एसडीएम को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है। दिल्ली भर में 11 जिले हैं। इन जिलों में संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों को सख्ती करने के आदेश दिए गए हैं। इसके तहत जिला अधिकारियों ने एसडीएम को एक निश्चित संख्या में चालान करने के आदेश दिए हैं।

क्षेत्र की आबादी व घनत्व के मुताबिक 20 से लेकर 500 चालान का लक्ष्य दिया गया है। इन आदेशों के पीछे मुख्य सचिव विजय देव के साथ 2 सितंबर की बैठक का हवाला दिया गया है। जिसमें दिल्ली में हो रहे चालान की कम संख्या पर नाराजगी जाहिर की गई थी। इस बैठक के बाद हर जिले में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं और उन्हें ऐसे करीब 50 लोगों के प्रतिदिन चालान करने के आदेश दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कृषि बिल NDA पर पड़ा भारी, पुराने दोस्त अकाली दल ने सरकार के बाद गठबंधन भी छोड़ा
2 Farm Bill 2020: निर्मला सीतारमण का बयान याद दिला रवीश कुमार बोले- प्रधानमंत्री को यह नहीं कहना था कि मंडियों को ख़त्म करने की बात झूठ है
3 सत्‍ता पर हिंदुओं का कब्‍जा जरूरी बताने वाले तेजस्‍वी को बीजेपी ने बनाया युवा मोर्चा अध्यक्ष
IPL 2020 LIVE
X