ताज़ा खबर
 

प्रशांत किशोर बोले- पश्चिम बंगाल चुनाव में बीजेपी को मिलेंगे 40% वोट, पर सीटें नहीं जाएंगी 100 के पार

आजतक से बातचीत में प्रशांत ने माना कि पीएम नरेंद्र मोदी का प्रभाव बंगाल चुनाव में देखने को मिल रहा है, लेकिन सीएम ममता बनर्जी भी एक कद्दावर नेता हैं। उनका दावा है कि ममता ही बंगाल में सरकार बनाएंगी।

Author Edited By shailendra gautam April 12, 2021 11:09 PM
aajtak, prashant kishor, bengal election, pm modi, mamata banerjeeचुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (फोटो सोर्सः ट्विटर@PrashantKishor)

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर का दावा है कि प. बंगाल चुनाव में बीजेपी को 40 फीसदी वोट मिलने जा रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी उनकी सीटें 100 के पार नहीं जाएंगी। अगर ऐसा होता है तो वह अपने काम से ही तौबा कर लेंगे।

आजतक से बातचीत में प्रशांत ने माना कि पीएम नरेंद्र मोदी का प्रभाव बंगाल चुनाव में देखने को मिल रहा है, लेकिन सीएम ममता बनर्जी भी एक कद्दावर नेता हैं। उनके पीछे लोगों का एक वर्ग है जिनकी वजह से वह सीएम बनीं। ऐसे में उन्हें खारिज कैसे किया जा सकता है। उनका दावा है कि ममता ही बंगाल में सरकार बनाएंगी।

प्रशांत का कहना था कि बीजेपी आक्रामक प्रचार कर रही है। ममता के लोगों को भी निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन इसके बाद भी उनकी दाल नहीं गलने वाली। बंगाल के लोगों में ममता के प्रति जो लगाव है वह आज भी बरकरार है। ममता लोगों के इसी जुड़ाव के चलते मजबूती से चुनाव मैदान में खड़ी हैं।

चुनाव रणनीतिकार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर कब्जा जमाया था। इसका मतलब वह तकरीबन सवा सौ असेंबली सीटों पर अपना प्रभाव रखती है। लेकिन इतनी सीटें जीतने के बाद भी उनकी सरकार बनने के आसार नहीं। उनका कहना था कि 294 सीटों की असेंबली में बहुमत के लिए जो आंकड़ा चाहिए वह बीजेपी की पहुंच से काफी दूर है।

एंकर के एक सवाल के जवाब में प्रशांत ने कहा कि वह अपनी उस बात पर कायम हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं करेगी। उनका कहना था कि अगर ऐसा होता है तो वह जो काम कर रहे हैं उसे छोड़ देंगे। बकौल प्रशांत, ऐसे में उनके चुनाव रणनीतिकार बने रहने का मतलब नहीं रह जाता। उनका कहना था कि वो जो काम कर रहे हैं उसमें उनकी गहरी समझ है।

एंकर अंजना ओं कश्यप के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि चैट लीक होने जैसी कोई बात नहीं है। उन्हें अच्छी तरह अंदाजा था कि जो बात वह कह रहे हैं उसे कई लोग सुन रहे हैं। लेकिन बीजेपी ने इसके एक हिस्से को ही सार्वजनिक किया। बीजेपी को चाहिए था कि वह पूरी चैट को लोगों के सामने रखती।

Next Stories
1 बाबरी मामले में आडवाणी, जोशी सरीखे नेताओं को बरी करने वाले जज को ईनाम, योगी ने बनाया उप लोकायुक्त
2 100 करोड़ की वसूलीः CBI ने किया अनिल देशमुख को तलब
3 छत्तीसगढ़ः रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में जहां-तहां पड़ी हैं कोरोना मरीज़ों की लाशें, सीएमओ बोलीं- फ्रीजर का इंतजाम मुश्किल
यह पढ़ा क्या?
X