अडानी-अंबानी से PM की “नजदीकियों” की प्रशांत भूषण ने शेयर की फोटो, तो लोग करने लगे ऐसे कमेंट्स

प्रसिद्ध वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने पीएम मोदी की अडानी-अंबानी के साथ दोस्ती पर तंज कसा है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है।

Prashant Bhushan, PM Modi, Mukesh Ambani, Gautam Adani
प्रशांत भूषण ने पीएम मोदी के मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के साथ करीबी रिश्तों पर कटाक्ष किया। Photo Source- Twitter, Indian Express

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्सर उद्योगपति मुकेश अंबानी और गौतम अडानी के साथ अपनी नजदीकियों के चलते अपने विरोधियों के निशाने पर रहते हैं। इसी कड़ी में प्रसिद्ध वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने पीएम मोदी की अडानी-अंबानी के साथ दोस्ती पर तंज कसा है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा हो गया है। प्रशांत भूषण ने फ्रेंडशिप डे के अगले दिए पीएम मोदी की अंबानी और अडानी संग तस्वीर साझा करते हुए कहा कि हर किसी को ऐसे वफादार दोस्त नहीं मिलता है जो आपके लिए पूरे देश को बेच दे। प्रशांत भूषण की इस टिप्पणी पर तेजी से लोगों की प्रतिक्रियाएं आने लगी।

प्रशांत भूषण ने जो तस्वीर साझा की है उसमें पीएम मोदी एक तरफ कारोबारी गौतम अडानी के साथ हंसी ठहाका लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो दूसरी तरफ मुकेश अंबानी के साथ गले मिले हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में प्रधानमंत्री के लिए इस्तेमाल किए गए शब्दों पर कुछ यूजर्स ने एतराज जताया है तो वहीं कुछ यूजर्स इस टिप्पणी को सही भी बता रहे हैं।

ब्रह्म प्रकाश भारद्वाज @bpbhardwaj28 नाम के यूजर लिखते हैं कि दोनों ही कारोबारियों (मुकेश अंबानी-गौतम अडानी) ने देश के लाखों लोगों को रोजगार दिया है। साथ ही आर्थिक तौर पर बड़ा योगदान करते हैं। आप बताइए कि आपका योगदान क्या है। वहीं प्राण गुहा @guhapran नाम के यूजर का कहना है कि वह दिन दूर नहीं जब इन दोनों दोस्तों के बीच बैग के बंटवारे को लेकर झगड़ा शुरू हो जाएगा। वहीं एक यूजर @Ravi_RTR रविश रेड्डी का कहना है कि अपने देश के लोगों को बेचना, इटली और अरब के देशों के लोगों को बेचने से बेहतर है।

प्रशांत भूषण से पहले राहुल गांधी भी कुछ इसी तरह का कटाक्ष पीएम मोदी के लिए कर चुके हैं। फ्रेंडशिप-डे के मौके पर उन्होंने भी एक वीडिया साझा किया था, जिसमें विभिन्न मौकों पर पीएम मोदी के साथ कारोबारी मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और अनिल अंबानी दिखाई दे रहे हैं। इस तस्वीर के साथ राहुल ने लिखा हम दो हमारे दो की सरकार। इस वीडियो में उन्होंने अंग्रेजी सॉन्ग आई विल भी देयर फॉर यू गाने का इस्तेमाल किया।

अंबानी और अडानी के साथ उनकी मित्रता पर विपक्ष हमेशा से ही सवाल उठाता रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट सत्र के दौरान मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि यह देश चंद लोग चला रहे हैं। उनका इशारा कारोबारी मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की तरफ था।

पढें राष्ट्रीय समाचार (National News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट