ताज़ा खबर
 

मोदी की तारीफ के लिए मिलिंद देवड़ा से बेहद नाराज है कांग्रेस आलाकमान, हाल ही में दिया था पद से इस्तीफा!

मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करके 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की सराहना की थी। इनके ट्वीट का पीएम मोदी ने जवाब भी दिया और उन्हें इसके लिए थैंक यू भी बोला।

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने ह्यूस्टन में आयोजित हाउडी मोदी कार्यक्रम की सराहना की थी। (फाइल फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा द्वारा ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम की सराहना करने से कांग्रेस आलाकमान बेहद खफा है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक देवड़ा ने ट्वीट कर कार्यक्रम की जैसे ही सराहना की, पीएम मोदी ने भी उन्हें ‘थैंक यू’ लिखकर जवाब दिया। लेकिन, देवड़ा की यह पहल पार्टी हाईकमान को अच्छी नहीं लगी। गौरतलब है कि मिलिंद देवड़ा लोकसभा चुनाव के बाद मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

42 साल के मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करते हुए कहा, “पीएम मोदी का ह्यूस्टन संबोधन भारत की ‘सॉफ्ट पावर डिप्लोमेसी’ के लिए सबसे अहम क्षण था। मेरे पिता मुरलीभाई (पूर्व मंत्री मुरली देवड़ा) भारत-अमेरिका के गहरे संबंधों के शुरुआती आर्किटेक्ट में से एक थे। डोनाल्ड ट्रम्प का आतिथ्य और भारतीय-अमेरिकियों के योगदान की पहचान, हमें गर्व का अनुभव कराता है।” देवड़ा के इस ट्वीट पर पीएम मोदी ने जवाब दिया, “आपको धन्यवाद मिलिंद देवड़ा। जब आप मेरे मित्र स्वर्गीय मुरली देवड़ा जी की अमेरिका के साथ मजबूत प्रतिबद्धता को हाईलाइट कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही हैं। हमारे देशों के बीच के इस संबंध को लेकर वह बहुत खुश होते। अमेरिकी राष्ट्रति की गर्मजोशी और मेहमाननवाजी गजब की थी।”

मिलिंद देवड़ा का यह ट्वीट उनकी पार्टी लाइन के बिल्कुल उलट है। क्योंकि, उनकी पार्टी ने पीएम मोदी के कार्यक्रम में पहुंचने और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के चुनावी समर्थन में बयान देने पर आलोचना की थी। पीएम मोदी ने कहा था, “अबकी बार, ट्रंप सरकार”। एनडीटी ने देवड़ा के करीबी सूत्रों के हवाले से बताया है कि उन्होंने अपने पिता द्वारा किए गए महत्वपूर्ण कार्यों का अपने ट्वीट में उल्लेख किया है। इसका बीजेपी में शामिल होने के रूप में नहीं देखा जा सकता। हालांकि, इस संबंध में औपचारिक रूप से देवड़ा को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन, हाईकमान उनके ट्वीट से निराश जरूर है।

Next Stories
1 मोदी सरकार ने मांगी अफसरों की सर्विस प्रोफाइल! जानें ब्यूरोक्रेसी को दुरुस्त करने का क्या है प्लान
2 Kerala Lottery Today Results announced: रिजल्‍ट जारी, इस टिकट नंबर ने जीता है 70 लाख का पहला इनाम
3 अदालत के भेजे नोटिसों से यूं भर गई है समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के घर की दीवारें
यह पढ़ा क्या?
X