ताज़ा खबर
 

1984 के सिखों जैसे मुझे भी जला देना, आ रही हूं MP; कांग्रेस MLA के बयान पर भड़कीं प्रज्ञा ठाकुर

मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने धमकी दी थी कि "प्रज्ञा ठाकुर कभी एमपी आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे।"

दिल्लीलोकसभा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को जला देने की एमपी के कांग्रेस विधायक की धमकी के जवाब में प्रज्ञा ठाकुर ने उन्हें चुनौती दी। कहा,”कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है। 1984 में सिखों को और नैना साहनी को तंदूर में जलाने तक का। राहुल गांधी ने आतंकी कहा और उनके विधायक गोवर्धन दांगी मुझे जलाएंगे। ठीक है तो मैं आ रही हूं ब्यावरा उनके निवास मुल्तानपुरा पर दिनांक 8 दिसंबर 2019 समय सायं 4:00 बजे जला लीजिए।”

एमपी कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने दी थी धमकी : संसद में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने पर बीजेपी नेता और सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ मध्यप्रदेश के कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी ने धमकी दी थी कि “प्रज्ञा ठाकुर कभी एमपी आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे।” दो दिन पहले बुधवार को संसद में एसपीजी बिल संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने कथित तौर पर गोडसे को देश भक्त कहा था।

Hindi News Today, 30 November 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रक्षा मंत्री ने भी दी थी सफाई : इस मामले में बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ संसद और संसद के बाहर हंगामा मचा हुआ है। खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को सफाई दी थी। उन्होंन कहा, ” नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहे जाने की बात तो दूर हम उन्हें देशभक्त मानने की सोच की भी निंदा करते हैं।” कहा, महात्मा गांधी हम लोगों के आदर्श हैं, वे पहले भी हमारे मार्गदर्शक थे और भविष्य में भी मार्गदर्शक रहेंगे।

राहुल गांधी के बयान से भी हुआ था हंगामा : दूसरी तरफ इस मामले पर विरोध और हंगामा होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बड़ा बयान दिया था। उन्होंने प्रज्ञा ठाकुर को ‘आतंकवादी’ कह दिया था। इसको लेकर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। प्रज्ञा ठाकुर ने इससे पहले भी इस बार के लोक सभा चुनाव के दौरान भी ऐसा बयान दिया था। भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर चुनाव के दौरान भी गोडसे के बारे में ऐसी ही टिप्पणी की थी। उस समय भी उनका जबरदस्त विरोध हुआ था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मालिक की बोट, 7000 लीटर ईंधन और आधा बोरी प्याज के साथ यमन से भागे! हैरान कर देगी भारतीय मछुआरों के समंदर के रास्ते घर वापसी की कहानी
2 महाराष्ट्र: सीएम भाई के शपथ में आए थे राज ठाकरे, पर बहुमत परीक्षण में नहीं दिया साथ, तीन दलों के चार विधायक बने रहे तटस्थ
3 जेल अधिकारी ने कैदी की पत्नी से की छेड़छाड़! मानवाधिकार कमीशन ने ठोका 1 लाख रुपये का जुर्माना