प्रज्ञा ठाकुर ने संसद में माफी मांगी, कहा- बिना सबूत मुझे ‘आतंकवादी’ कहा गया; राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाएगी BJP?

BJP MP Pragya Singh Thakur in Lok Sabha: इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रज्ञा ठाकुर को 'आतंकवादी' कहने के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की है।

bjpबीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (सोर्स: ANI)

BJP MP Pragya Singh Thakur in Lok Sabha, Mahatma Gandhi, Godse: लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने गोडसे वाले बयान पर शुक्रवार (29 नवंबर) को माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि संसद में दिए गए मेरे बयानों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है। मैं राष्ट्र के लिए महात्मा गांधी के योगदान का सम्मान करती हूं। प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा कि अगर फिर भी मेरे बयान से किसी को भी ठेस पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं। गौरतलब है कि गुरुवार (28 नवंबर) को उन्होंने कथित रूप से महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहा था। जिसको लेकर सदन के अंदर और बाहर खूब हंगामा हुआ था।

क्या बोलीं बीजेपी सांसद: लोकसभा में बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा, “संसद में दिए गए मेरे बयानों को गलत ढंग से पेश किया जा रहा है। मैं राष्ट्र के लिए महात्मा गांधी के योगदान का सम्मान करती हूं।” इसके बाद उन्होंने कहा, “सदन के एक सदस्य ने मुझे ‘आतंकवादी’ बताया। यह मेरी गरिमा पर हमला है। अदालत में मेरे खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं हुआ है।”

Hindi News Today, 29 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

प्रज्ञा ने मांगी माफी: बीजेपी सांसद ने कहा, “मैं सदन में मेरे द्वारा की गई किसी भी टिप्पणी से किसी भी प्रकार से किसी को रूस पहुंची हो तो उसके लिए मैं खेद प्रकट कर क्षमा चाहती हूं।” इस बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने प्रज्ञा ठाकुर को ‘आतंकवादी’ कहने के लिए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कही ये बात: उन्होंने कहा कि यह सदन महात्मा गांधी की हत्या के मामले को महिमामंडित करने की अनुमति नहीं देता है चाहे वह इस सदन में हो या बाहर। कल रक्षा मंत्री ने सरकार की ओर से स्पष्टीकरण दिया था। सांसद (प्रज्ञा सिंह ठाकुर) ने भी माफी मांगी है। न केवल यह राष्ट्र बल्कि विश्व महात्मा गांधी के सिद्धांतों का अनुसरण करता है। हमें इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

Next Stories
1 “प्रज्ञा ठाकुर कभी MP आईं तो उनका पुतला नहीं, बल्कि उन्हें पूरा जला देंगे” कांग्रेस विधायक बोले
2 Maharashtra में उद्धव सरकार, फडणवीस ने खाली किया CM आवास; नहीं जाना चाहते हैं मुंबई से बाहर
3 “शिवसेना ने बाला साहेब की आत्मा को सोनिया गांधी के यहां गिरवी रख दी, राम नाम लेने के लिए भी नाक रगड़नी पड़ेगी”, गिरिराज सिंह बोले
यह पढ़ा क्या?
X