ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में महिलाओं ने घर-घर लगाए पोस्टर, मांगीं बेटियों की सुरक्षा

यूपी के अलीगढ़ में एक ढाई साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ कथित तौर पर रेप करने के बाद हत्या का मामला सामने आया था।

Author नई दिल्ली | June 12, 2019 8:46 PM
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बच्चियों की सुरक्षा के लिए पोस्टर लगाया गया है। (ExpressPhoto/Video Grab)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में महिलाओं से अपने घर की बेटियों की सुरक्षा गुहार लगाई है। इसके लिए उन्होंने अलग तरीका निकाला है। महिलाओं ने अपने घर के मुख्य दरवाजे पर बेटियों की सुरक्षा को लेकर पोस्टर लगाए हैं, जिस पर लिखा है, ‘सरकार सुरक्षा दें, क्योंकि… घर में बेटियां हैं।’ महिलाएं हाथों में पोस्टर लेकर घूम रही है और घरों के दरवाजे पर ये पोस्टर चिपका रही हैं। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ कांड के बाद महिलाओं ने अपनी बेटियों की सुरक्षा के लिए यह मुहिम चलाया है।

गौरतलब है कि यूपी के अलीगढ़ में एक ढाई साल की बच्ची को अगवा कर उसके साथ कथित तौर पर रेप करने के बाद हत्या का मामला सामने आया था। टप्पल कस्बे के की बच्ची का शव घर से गायब होने के तीन दिन बाद क्षत-विक्षत अवस्था में मिला था। इस घटना के बाद अलीगढ़ से लेकर पूरे देश में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए। साथ ही हाल ही में उत्तर प्रदेश के ही कुशीनगर, हमीरपुर, कानपुर और मेरठ सहित कई अन्य जगहों से भी नाबालिगों के साथ कथित बलात्कार की घटनाएं सामने आयी है।

कुशीनगर में 12 साल की बच्ची को घर से उठाकर उसके साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया। कानपुर में एक शिक्षक ने 15 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। हमीरपुर में दस साल की बच्ची का नग्न शव मिला। मेरठ में 9 साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर बलात्कार कर हत्या कर दी गई और शव को सीवर में डाल दिया गया।

प्रदेश में नाबालिगों के साथ कथित बलात्कार की बढ़ती घटनाओं के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने बैठक की। बैठक के बाद पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओपी सिंह ने कहा कि सभी मामलों को संवेदनशीलता के साथ देखा जा रहा है। त्वरित कार्रवाई की जा रही है। सभी मामलों की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। महिलाओं से जुड़े मामलों में पुलिस तेजी से कार्रवाई कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X