ताज़ा खबर
 

यूपी में माफिया पर डाक टिकट, MP में जेल में कटा हत्यारोपी का बर्थडे केक

अंतर्राष्ट्रीय माफिया छोटा राजन और बागपत जेल में गैंगवार में मारे गए मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट बनाए गए हैं। डाक टिकट का इस्तेमाल चिट्ठी भेजने के लिए किया जाता है।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: December 28, 2020 10:36 AM
Uttar Pradesh, Kanpur, Head Post Office, My Stamp Scheme, Negligence, Postage Stamp, International Mafia, Chhota Rajan, Baghpat Jail, Gangwar, Mara, Gaya, Munna Bajrangi, Investigation, Orderपोस्ट ऑफिस ने गैंगस्टर के डाक टिकट जारी किए हैं।

उत्तर प्रदेश से एक अजीबो-गरीब अममला सामने आया है। ‘हिन्दुस्तान’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां के पोस्ट ऑफिस ने गैंगस्टर के डाक टिकट जारी किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय माफिया छोटा राजन और बागपत जेल में गैंगवार में मारे गए मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट बनाए गए हैं। डाक टिकट का इस्तेमाल चिट्ठी भेजने के लिए किया जाता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय डाक विभाग की ‘माई स्टैंप’ योजना के तहत छोटा राजन और मुन्ना बजरंगी के डाक टिकट छाप दिए गए। पांच रुपए वाले 12 डाक टिकट छोटा राजन और 12 मुन्ना बजरंगी के हैं। डाक विभाग को इसके लिए निर्धारित 600 रुपए फीस अदा की गई। लापरवाही का आलम यह है कि योजना के तहत टिकट छापने से पहले न फोटो की पड़ताल की गई न किसी तरह का प्रमाणपत्र मांगा गया।

‘माई स्टैंप’ योजना 2017 में शुरू की गई थी। इसके तहत 300 रुपये शुल्क जमा करके आप अपनी या अपने परिजनों की तस्वीरों वाले 12 डाक टिकट जारी करवा सकते हैं। ये डाक टिकट अन्य डाक टिकटों की तरह मान्य होते हैं। इन डाक टिकटों को चिपका कर आप देश के किसी भी कोने में डाक भेज सकते हैं।

वहीं मध्य प्रदेश की दतिया जिले के अनुभाग सेवड़ा में जेल में बंद एक हत्यारोपी का जन्मदिन मनाए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थाना इंदरगढ़ के गांव भरौली का रहने वाला साहिल गुर्जर हत्या के आरोप में जेल में बंद है। साहिल पर आरोप है कि कुछ माह पहले उसने अपने गांव में संजीव गुर्जर नामक व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी थी। जिसके बाद से ही वह सेवड़ा जेल में बंद है।

शनिवार को हत्यारोपी साहिल गुर्जर का जन्मदिन था। इस दौरान साहिल के साथी उसका जन्मदिन मनाने के लिए जेल पहुंच गए और वहां सारे नियम-कायदों को ताक पर रखकर धूमधाम से हत्यारोपी का जन्मदिन मनाया गया। बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान हत्या आरोपी साहिल के दोस्तों ने जमकर डांस किया और हुड़दंग किया। साहिल ने कई केक काटे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जमीन विवाद: अमर्त्य सेन के साथ विश्व भारती के सलूक पर बुद्धिजीवी खफा, कहा- ये तानाशाही और निरंकुशता
2 ‘लव जिहाद’ के नाम पर नफरत फैलाई जा रही, बीजेपी ने किया गठबंधन धर्म का उल्लंघन- जेडीयू का हमला
3 किसान आंदोलनः कट रही JIO के टावर्स की बिजली, 24 घंटे में 150 टावर प्रभावित; बोले अन्नदाता- हम तो सिर्फ कंपनी का कर रहे विरोध
ये पढ़ा क्या?
X