ताज़ा खबर
 

जनसंख्या असंतुलित करने में आमिर खान सरीखे लोगों का हाथ- BJP सांसद का बयान; लोग गिनाने लगे भाजपा नेताओं के परिवार की संख्या

मंदसौर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुधीर गुप्ता ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आबादी असंतुलित करने में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान जैसे लोगों का हाथ है।

बीजेपी सांसद सुधीर गुप्ता ने आमिर खान पर आबादी असंतुलित करने का आरोप लगाया। (express file photo)

उत्तर प्रदेश में बढ़ती आबादी को देखते हुए योगी सरकार ने ‘उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-2030’ का ऐलान किया है। इसको लेकर मध्य प्रदेश के मंदसौर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद सुधीर गुप्ता ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आबादी असंतुलित करने में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान जैसे लोगों का हाथ है।

भाजपा नेता ने कहा “भारत की आबादी को असंतुलित करने में आमिर खान जैसे लोगों का हाथ हैं। यह देश का दुर्भाग्य है। पहली पत्नी रीना दत्ता अपने दो बच्चों के साथ, दूसरी पत्नी किरण राव अपने बच्चे के साथ कहां भटकेगी उसकी चिंता नहीं है। लेकिन दादा अमीर तीसरी खोज में निकाल गए हैं। ये भारत का संदेश है दुनिया को और यह हीरो है।” सुधीर गुप्ता ने आगे कहा कि यह जो दुनिया कहती थी कि अंडा बेचने के अलावा ज्यादा कुछ अक्ल है नहीं, इतना ही करें तो ज्यादा ठीक है।

भाजपा सांसद ने कहा कि बहुत ही स्पष्ट है कि आखिरकार हमें एक न एक दिन तो विचार करना पड़ेगा। मैंने देखा कि भारत की एक इंच भी भूमि नहीं बढ़ी और आबादी 140 करोड़ तक पहुंच गई है। इसपर न तो शुभकामनाएं बनती हैं और ना बधाई बनती है। अगर पीछे पलट कर देखें तो जो भारत का बंटवारा हुआ था, उसमें पाकिस्तान के हिस्से में जमीन ज्यादा गई थी, लेकिन जनसंख्या कम गई थी।

भाजपा नेता के इस बयान पर यूजर्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं और भाजपा नेताओं के परिवार की संख्या गिना रहे हैं। आजमीरा नाम के एक यूजर ने लिखा “इनको मोदीजी का कोई डर नहीं है। मीडिया देखते ही इनकी लार टपक जाती है और कुछ भी बोल देते हैं। इन लोगों को ट्रेनिंग देनी चाहिए सांसद बनाने से पहले।”

एक यूजर ने लिखा “मोदी 7 भाई बहन, योगी 6 भाई बहन, आडवाणी 8 भाई बहन, मोहन भागवत 5 भाई बहन, तोगड़िया 9 भाई बहन, यहां जनसंख्या कानून लागू करो।” महेश नाम के यूजर ने लिखा “पार्टी को एकदम से बदनाम कर रखा है महामूर्खों की पार्टी बन चुकी है। केसे केसे महामूर्ख है संसद में हैं, जब ही तो देश का विकाश नही हो रहा। अनपढ़, गंवार की सोच भी इन से अच्छी होती है।”

वहीं जनसंख्या को लेकर यूपी सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों की आलोचना करने वालों पर हमला करते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि इन प्रयासों को लेकर राजनीति करने वाले या सांप्रदायिक रंग देने वाले राज्य एवं देश के ”दुश्मन” हैं।

उत्तर प्रदेश में रामपुर के दो दिवसीय दौर पर पहुंचे नकवी ने पंचायत के नवनिर्वाचित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि जनसंख्या को काबू करना समय की आवश्यकता है और यह खुशी की बात है कि जनसंख्या नियंत्रण का अभियान उत्तर प्रदेश से शुरू किया जा रहा है, जोकि देश का सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है।

भाजपा नेता नकवी ने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण के अभियान को एक खास धर्म से जोड़ रहे हैं, वे ”अपनी खराब मानसिकता एवं सांप्रदायिक सोच” को थोपने का प्रयास कर रहे हैं।

Next Stories
1 पूरे देश में छाया मानसून; दिल्ली के कई हिस्सों में झमाझम बारिश
2 हो गया मोहभंग? शत्रुघ्न के TMC में जाने की अटकल; मित्रा छोड़ सकते हैं बंगाल FM पद
3 हरियाणाः विधानसभा उपाध्यक्ष की कार पर हमला, किसानों ने तोड़े शीशे
ये पढ़ा क्या?
X