ताज़ा खबर
 

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतरे, कानपुर के पास हुआ हादसा

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) के 12 डिब्बे पटरी कानपुर के पास पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं।

Author नई दिल्ली/कानपुर | Updated: April 20, 2019 8:53 AM
कानपुर के नजदीक ट्रेन हादसा

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303)  के 12 डिब्बे कानपुर के पास पटरी से उतर गए।  इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक यह हादसा कानपुर से 15 किलोमीटर स्थित गांव रूमा के पास दिल्ली-हावड़ा रूट पर रात  1:15 am बजे के करीब हुआ।

हादसे में किसी के भी मरने की सूचना नहीं है और कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है।   सूचना मिलते ही कानपुर से जीआरपी, आरपीएफ और जिला पुलिस दुर्घटनास्थल पर पहुंचे और हादसा का जायजा लिया। जानकारी के लिए बता दें कि पूर्वा एक्सप्रेस दिल्ली से हावड़ा के लिए जाती है। फिलहाल राहत-बचाव कार्य जारी है। यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था कर दी गई है।

घटना स्थल पर जिलाधिकारी, एसएसपी सहित 30 एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड मौजूद रहे।  सुरक्षा कर्मी ट्रेन में फसे लोगों को बाहर निकाल रहे हैं और घायलों को अस्पताल में पहुंचा रहे हैं।  हादसे के बाद कानपुर के सभी अस्तपतालों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। रेलवे अधिकारी ने इस हादसे की घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेलवे की ओर से एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर 05122323015 किया है।

 

ट्रेन में यात्रा कर रहे चश्मदीदों का कहना है कि हादसे से पहले जोर की आवाज आई और अचानक से रेलगाड़ी के डिब्बे पलट गए। इसके बाद घायल हुए यात्रियों की चीखें सुनाई देने लगीं। हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। ट्रेन में फंसे यात्रियों को कानपुर सेंट्रल तक ले जाने बसें बुलाई गई हैं। रेलवे अधिकरी ने बताया कि यात्रियों को कानपुर से दिल्ली ले जाने के लिए एक अतिरिक्त ट्रेन की व्यवस्था भी की गई है। बता दें कि इस हादसे से पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बों को काफी नुकसान हुआ है।

 

घटना के बाद एक ट्रेन को रद्द कर दिया गया है जबकि 11 अन्य ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुश्किल में हैं, तुरंत डायल करें 112
2 एनडी तिवारी के बेटे की मौत के तीन दिन बाद पुलिस ने दर्ज किया मर्डर का केस, तकिया से दबाकर मारने का शक
3 Indian Railways: मई में चालू होगी दूसरी बगैर इंजन वाली ट्रेन-18, पत्थरबाजी से बचाने को रेलवे ने किया ये बंदोबस्त