ताज़ा खबर
 

बिहार: राजद ने खेला ईबीसी का ‘ट्रम्प कार्ड’, तेजस्वी बोले- अतिपिछड़ों को देंगे 60% हिस्सेदारी, बीजेपी-जेडीयू में खलबली

मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक में कहा कि लालू यादव ने अतिपिछड़ों को आवाज दी। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में विधि-व्यवस्था खराब है और सत्ताधारी दल ठीके है का नारा दे रहा है।

लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव और तेजस्वी। (Source: Tej Pratap Yadav/ Twitter)

बिहार में सत्ता से दूर खड़ी लालू यादव की पार्टी राजद ने बिहार में  अतिपिछड़ों को लुभाने के लिए नया दांव खेला है। पार्टी की तरफ से ऐलान किया गया है कि आने वाले विधानसभा चुनाव में अतिपिछड़ों को उनको उनका सही हक दिलाएंगे।  तेजस्वी यादव ने राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक में अतिपिछड़ों को साधने के लिए ‘ट्रम्प कार्ड’ खेला है। बिखरे पड़े अतिपिछड़ा वोट बैंक को साधने लिए तेजस्वी यादव ने नया पैंतरा आजमाया है।  उन्होंने कहा कि संगठन में पंचायत से लेकर प्रदेशस्तर तक अतिपिछड़ों को 60 फीसदी भागीदारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी न केवल संगठन बल्कि विधानसभा चुनाव में भी अत्यंत पिछड़ा वर्ग को उचित भागीदारी मिलेगी। राजद के इस फैसले से बीजेपी और जदयू में खलबली है।

दरअसल,राजद ने ईबीसी का कार्ड तो खेला ही है साथ ही उन्होंने इसका दायरा काफी बड़ा रखा है। नीतीश कुमार ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान अतिपिछड़े  वर्ग से आने वाले नेताओं को कैबिनेट में ज्यादा जगह दी। राजद द्वारा 60 फीसदी कि हिस्सेदारी का ऐलान करना बीजेपी और जेडीयू की मुश्किल बढ़ा सकता है। मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक में  कहा कि लालू यादव ने अतिपिछड़ों को आवाज दी।

बीजेपी नेता प्रेम कुमार का कहना है कि बिहार में अतिपिछड़ों की राजनीति की अगुवाई भाजपा ने ही की है। भाजपा ने अतिपिछड़ों के लिए काफी कुछ किया है। वहीं राजद नेता शिवानंद तिवारी ने बीजेपी और जेडीयू के गठबंधन को ही अंतर्विरोध बता दिया और कहा कि देखना होगा कि यह गठबंधन चुनाव तक चल पाता भी है या नहीं।

इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में विधि-व्यवस्था खराब है और सत्ताधारी दल ठीके है का नारा दे रहा है। सुशील मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि देश में मंदी है और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सावन-भादो का हवाला दे रहे हैं।

Next Stories
1 डिबेट में बीजेपी प्रवक्ता के हमले से बौखलाए पाक पत्रकार, देने लगे गाली तो महिला एंकर ने हड़काया
2 बीजेपी से अलग आदित्य ठाकरे के दावे, बोले- किसान नाराज, युवा बेरोजगार, आर्थिक हालात बहुत गंभीर
3 पांच साल में चौगुने कर्ज में डूबी NHAI, सरकार बोली- पैसे नहीं, फिलहाल रोक दें सड़कें बनाना
ये पढ़ा क्या?
X