scorecardresearch

Holi के रंग में यू रंगे नेताः राजनाथ ने पगड़ी पहन किया डांस तो पोखरियाल बनाते दिखे गुझिया, हार के गम से उबरे रावत ढोलक बजा थिरके

रक्षा मंत्री राजनाथ, उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत समेत तमाम नेताओं होली के त्योहार का खास अंदाज में जश्न मनाया।

होली मनाते हुए मनीष सिसोदिया और हरीश रावत। (फोटो- एएनआई)

देशभर में होली के त्योहार पर जश्न का माहौल है। आम हो या खास आदमी सभी होली के रंग में डूबे हुए हैं। इस बीच राजनेता भी रंगों में सराबोर दिखाई दे रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान, मनीष सिसोदिया और हरीश रावत समेत तमाम नेता होली मनाते दिखे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दिल्ली में अपने आवास पर होली मनाई। उन्होंने इसकी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। हर्ष, उल्लास और सौहार्द का प्रतीक यह उत्सव आपके जीवन में नए उमंग और उत्साह का संचार करे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भोपाल में अपने आवास पर होली मनाई। इस दौरान लोगों ने उन्हें अपने कंधे पर उठा लिया। उन्होंने गाना भी गाया।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली में कार्यकर्ताओं के साथ होली मनाई।

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आम आदमी पार्टी (आप) पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ होली मनाई। उन्होंने होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “मैं देश के सभी लोगों को होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। होली हमें सिखाती है कि हमारी वास्तविकता सिर्फ एक नहीं बल्कि सभी रंगों में है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत देहरादून में होली मिलन कार्यक्रम में ढोलक बजाते दिखे। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो शेयर किया।

देश शुक्रवार को होली और शब-ए-बरात मना रहा है। केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि यह हमारे देश की सुंदरता है कि लोग सभी त्योहार मनाते हैं। उन्होंने कहा “यह एक भारत श्रेष्ठ भारत है। आज शब-ए-बरात भी है, हमारे देश की सुंदरता यह है कि हम सभी त्योहार मनाते हैं।”

पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक होली पर गुझिया बनाते दिखे। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “गुजिया के बिना होली का त्यौहार अधूरा माना जाता है। आज रंगो के त्यौहार पावन पर्व होली के शुभ अवसर पर गुजिया बनाई। होली के रंगों और अपने हाथों से बनी गुजिया की मिठास के साथ आप सबका स्वागत है।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने देशवासियों को होली शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति ने कहा, “होली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का पर्व होली, सामुदायिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है। यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में आनंद, उमंग और नई ऊर्जा का संचार करे।”

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए।”

गृम मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, “सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं।रंग, उमंग व हर्षोल्लास का यह महापर्व सभी के जीवन में सुख-शांति, सौभाग्य और नई ऊर्जा का संचार करे।”

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट