ताज़ा खबर
 

अर्नब से बोले प्रशांत किशोर, बंगाल में भाजपा बनी बड़ी ताकत, जीत-हार पर भी बोले

अर्नब गोस्वामी के साथ बातचीत में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने के लिए किसी भी पार्टी को करीब 45 फीसदी वोट की जरूरत होगी।

prasahant kishor, west bengal, tmcचुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में एक भी सीट हारने नहीं जा रही है। (एक्सप्रेस फोटो/ अभिनव साहा)

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चार चरणों का मतदान हो चुका है। इस चुनाव में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को हटाने के लिए भाजपा जीतोड़ मेहनत कर रही है। इसी बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी से बातचीत में कहा है कि भाजपा बंगाल में एक बड़ी ताकत बनी है। साथ ही प्रशांत किशोर ने इस दौरान विधानसभा चुनाव में आनेवाले परिणामों को लेकर भी कुछ दावे किए।

रिपब्लिक टीवी पर आयोजित कार्यक्रम में टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी के साथ बातचीत में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने के लिए किसी भी पार्टी को करीब 45 फीसदी वोट की जरूरत होगी। लेकिन मौजूदा परिस्थिति में यह कहीं से भी साफ़ नहीं हो रहा है कि आखिर भाजपा कैसे 45 फीसदी वोट ला पाएगी। साथ ही प्रशांत ने कहा कि बीजेपी बंगाल में एक बड़ी ताकत जरुर बनी है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है वह चुनाव जीत रही है।

आगे जब टीवी एंकर अर्नब गोस्वामी ने प्रशांत किशोर से पूछा कि अगर तृणमूल को विधानसभा चुनाव जीतने का विश्वास है तो आखिर ममता बनर्जी नंदीग्राम को लेकर इतनी चिंतित क्यों दिख रही थी। इसपर जवाब देते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर आप चुनाव को गंभीर होकर लड़ते हैं तो मीडिया आपको नर्वस बोलती है। साथ ही अगर आप चुनाव को गंभीर होकर नहीं लड़ते हैं तो मीडिया कहती है कि आपने विपक्ष को वाक ओवर दे दिया है।

प्रशांत किशोर के इतना कहने के बावजूद भी जब अर्नब गोस्वामी ने दोबारा कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में नर्वस दिखाई दे रहीं थी। तो प्रशांत ने जवाब देते हुए कहा कि नंदीग्राम में उनके बूथ कार्यकर्ताओं और पुलिस एजेंट पर हमला हुआ था। इसलिए वह थोड़ी चिंतित थीं। इस दौरान प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि नंदीग्राम में तृणमूल के पोलिंग एजेंट को बूथ के अंदर नहीं जाने दिया गया था इसलिए वहां थोड़े देर के लिए पोलिंग भी रोकी गई थी।

इसके अलावा प्रशांत किशोर ने कहा कि तृणमूल इस चुनाव में काफी मेहनत कर रही है। प्रशांत ने यह भी दावा किया कि तृणमूल कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में एक भी सीट हारने नहीं जा रही है। साथ ही प्रशांत किशोर ने यह भी कहा कि तीन-चार चरणों के मतदान होने के बाद भी बीजेपी 100 सीटें भी पार नहीं कर पाएगी। अगर बीजेपी 100 सीटें पार कर जाती है तो वो आगे से किसी पार्टी के चुनावी रणनीतिकार नहीं बनेंगे।  

Next Stories
1 कोरोना से बचाने को MP की मंत्री ने कराई पूजा, बोलीं- गाय के गोबर से हवन करने से हो जाता है सैनिटाइजेशन
2 त्रिपुरा से भाजपा के लिए बुरी खबर, जिला परिषद के चुनाव में नई पार्टी ने किया कमाल
3 Club House Chat Leak: प्रशांत किशोर की बात पर बोले ओवैसी- मुस्लिमों को बलि का बकरा बना रहीं ममता बनर्जी
यह पढ़ा क्या?
X