ताज़ा खबर
 

ड्रग रैकेट मामला: पुलिस ने ममता कुलकर्णी के आठ बैंक खातों को किया सीज

अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ सरगना और उसके सहयोगी विक्की गोस्वामी से जुड़े मामले में ममता को पहले ही मुख्य आरोपी नामजद कर दिया गया है।

Author ठाणे | Published on: July 30, 2016 6:06 PM
mamta kulkarni, drugs racket, drugs,ममता 90 के दशक की बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हैं।

ठाणे पुलिस ने करोड़ों रूपये के इफेड्रिन रैकेट के सिलसिले में पूर्व फिल्म अभिनेत्री ममता कुलकर्णी के गुजरात, मुम्बई और कुछ आसपास के क्षेत्र स्थित कम से कम आठ बैंक खातों पर रोक लगा दी है जिसमें 90 लाख रूपये से अधिक राशि है। अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ सरगना और उसके सहयोगी विक्की गोस्वामी से जुड़े मामले में ममता को पहले ही मुख्य आरोपी नामजद कर दिया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार मामले की जांच के तहत इन सभी आठ खातों पर इस सप्ताह रोक लगायी गई क्योंकि संदेह है कि उसकी सम्पत्ति और बैंक खातों से मादक पदार्थ गिरोह को मदद मिली। पुलिस को पता चला कि मलाड स्थित एक निजी बैंक में ममता कुलकर्णी के एक खातें में ही 67 लाख रूपये :विदेशी मुद्रो में: है। बाकी 26 लाख रूपये कल्याण, बदलापुर :ठाणे:, परेल, नरीमन प्वाइंट, धारावी, राजकोट और भुज स्थित उसके बैंक खातों में थे।

उन्होंने कहा कि जांचकर्ता ममता की बड़ी बहन और अन्य से भी पूछताछ कर रही है जो बैंक भुगतान से लेनदेन करते थे। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों की सम्पत्ति की जानकारी लेने के लिए अधिकारियों से सम्पर्क किया और उम्मीद है कि उन्हें कुर्क किया जाएगा। इस मामले में कुल मिलाकर 17 आरोपी हैं जिसमें से 10 को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बाकी फरार हैं। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ ठाणे जिला अदालत में पहले इी आरोपपत्र दायर कर दिया है।

पुलिस ने पहले बताया था कि ममता की गिरोह में अहम भूमिका थी और उसने केन्या और दुबई में उसकी बैठकों में शामिल हुई जहां मादक पदार्थ सौदे हुए थे।  गिरफ्तारियां तब हुई थीं जब पुलिस ने गत अप्रैल में महाराष्ट्र के सोलापुर स्थित एवोन लाइफसाइंसेस लिमिटेड के परिसरों में छापा मारकर करीब 18.5 टन इफेड्रिन जब्त की जिसकी कीमत करीब दो हजार करोड़ रूपये है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अरनब गोस्‍वामी ने कहा- अच्छा श्रोता भी हूं, मुझे चिल्‍लाता न देख हैरान होते हैं लोग
2 राजस्थान में मीट ले जाते शख्स की पिटाई, Video में दावा- अनुराग ठाकुर के साथ नजर आ चुका है आरोपी
3 चीन में बराक ओबामा से मिल सकते हैं पीएम मोदी, NSG पर कर सकते हैं चर्चा